Move to Jagran APP

Militant Attack in Kashmir :कुलगाम के मंजगाम में पुलिस की नाका पार्टी पर हमला, दो जवान घायल

कश्मीर के कुलगाम इलाके में पुलिस की नाका पार्टी पर आतंकियों ने हमला कर दिया। अब तक मिली जानकारी के अनुसार यह हमला कुलगाम के मंजगाम में हुआ है जिसमें दो जवानों घायल हुए हैं। दोनों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 09 Oct 2021 05:40 PM (IST)Updated: Sat, 09 Oct 2021 05:40 PM (IST)
Militant Attack in Kashmir :कुलगाम के मंजगाम में पुलिस की नाका पार्टी पर हमला, दो जवान घायल
पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों कीे तलाश शुरू कर दी है।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो : दक्षिण कश्मीर के मंजगाम, कुलगाम में शनिवार को आतंकियों के हमले में दो पुलिसकर्मी गंभीर रुप से घायल हो गए। घायल पुलिसकर्मियों की पहचान जहूर अहमद और इरफान अहमद के रुप में हुई है। इससे पूर्व, ग्रीष्मकालीन राजधानी के मेथन इलाके में दो आतंकी मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों की घेराबंदी तोड़ भागने में कामयाब रहे।

loksabha election banner

यहां मिली जानकारी के अनुसार, कुलगाम पुलिस को अपने तंत्र से पता चला था कि मंजगाम में आतंकियों का एक दल घूम रहा है। पुलिस ने उसी समय इन आतंकियों को पकड़ने के लिए विभिन्न जगहों पर नाके लगाए और प्रत्येक नाके पर तैनात जवानों ने वहां से गुजरने वाले संदिग्ध तत्वों और वाहनों की जांच पढ़ताल शुरु कर दी। इसी दौरान एक नाके पर तैनात पुलिसकर्मियाें पर कुछ दूरी सेअचानक हमला कर दिया। आतंकियों ने नाका पार्टी पर ताबड़तोड़ गोलियां दागी। नाके पर तैनात जवान जब तक अपनी पोजीशन ले,जवाबी फायर करते, दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। अन्य पुलिसकर्मियों ने अपने घायल साथियों को वहां से हटाते हुए जवाबी फायर किया,लेकिन आतंकी भागने में कामयाब रहे।

इस बीच, आतंकी हमले की खबर मिलते ही निकटवर्ती शीविरों से पुलिस और अर्धसैनिकबलों की अतिरिक्ति टुकड़ियां मौके पर पहुंच गई। सुरक्षाबलों ने घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल पहुंचाने का बंदोबस्त करते हुए पूरे इलाके को चारों तरफ से घेर, आतंकियों की धरपकड़ के लिए एक तलाशी अभियान चलाया है।

इससे पूर्व शुक्रवार और शनिवार की मध्यरात्रि करीब एक बजे श्रीनगर पुलिस को नटीपोरा के मेथन इलाके मेें दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली। पुलिस ने उसी समय मेथन में घेराबंदी करते हुए तलाशी शुरु की। इस बीच, आतंकियों ने पुलिसकर्मियों को अपने ठिकाने की तरफ आते देख उन पर फायरिंग कर दी। पुलिसकर्मियों ने भी अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया। दोनों तरफ से करीब आधे घंटे तक रुक रुक कर गोलियां चलती रही। इसके बाद आतंकियों की तरफ से फायरिंग पूरी तरह बंद हो गई। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने जब आतंकी ठिकाना बने मकान की तलाशी ली तो उन्हें वहां कुछ नहीं मिला। आतंकी मुठभेड़ के दौरान घेराबंदी तोड़ भागने में कामयाब रहे थे। संबधित सूत्रों ने बताया कि मेथन में छिपे आतंकी बीती रात नटीपोरा में मारे गए लश्कर आतकी आकिब रशीद के साथी थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.