Move to Jagran APP

गांदरबल भाजपा नेता पर हुए आतंकी हमले में हिजबुल के 3 सहयोगी गिरफ्तार, सुरक्षा गार्ड के तौर पर करते थे काम

पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया और उसके खुलासे पर एक पिस्तौल तीन राउंड पाकिस्तान के झंडे व गोला-बारूद बरामद किया गया। पुलिस ने बताया कि जब उससे पूछा गया कि हमले में और कौन लोग शामिल हैं तो उसने अपने दो और सहयोगियों के बारे में बताया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 04:44 PM (IST)Updated: Mon, 02 Nov 2020 04:50 PM (IST)
गांदरबल भाजपा नेता पर हुए आतंकी हमले में हिजबुल के 3 सहयोगी गिरफ्तार, सुरक्षा गार्ड के तौर पर करते थे काम
नूनर गांदरबल में भाजपा नेता पर किए गए हमले में ये तीनों शामिल थे।

श्रीनगर, जेएनएन: पुलिस ने जिला गांदरबल के नूनर इलाके में भाजपा नेता पर हमला करने वाले आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। हमले को ओवरग्राउंड वर्करों ने अंजाम दिया था जो अस्पताल व बैंक में सिक्योरिर्टी गार्ड के तौर पर काम कर रहे थे। गत 6 अक्टूबर को नूनर गांदरबल में भाजपा जिला उपाध्यक्ष गुलाम कादिर पर किए गए हमले में एक आतंकी शब्बीर अहमद निवासी त्रास भी शामिल था, जिसे सुरक्षाकर्मियों ने घटना स्थल पर ही ढेर कर दिया था। हालांकि इस हमले में एक कांस्टेबल मोहम्मद अल्ताफ भी शहीद हो गया था।

loksabha election banner

हमले के बाद से ही पुलिस मामले की जांच में जुट गई थी। जांच के दौरान पुलिस को विश्वसनीय सूत्रों से गांदरबल के रहने वाले कैसर अहमद शेख के बारे में पता चला। वह अस्तपाल में सुरक्षा गार्ड के तौर पर कार्यरत था। जब उससे पूछताछ की गई तो उन्होंने पुलिस को चकमा देने का प्रयास किया परंतु जब उससे गहनता से पूछा गया तो उसने इस बात को कबूल लिया कि वह हिजबुल मुजाहिदीन का सक्रिय सदस्य है। भाजपा नेता पर किए गए हमले में वह भी शामिल था।

पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया और उसके खुलासे पर एक पिस्तौल, तीन राउंड, पाकिस्तान के झंडे व गोला-बारूद बरामद किया गया। पुलिस ने बताया कि जब उससे पूछा गया कि हमले में और कौन लोग शामिल हैं, तो उसने अपने दो और सहयोगियों के बारे में बताया। इनमें हिलाल अहमद मीर निवासी कंगन जोकि स्किम्स में एटीएम कार्ड के तौर पर काम कर रहा था जबकि आसिफ अहमद मीर निवासी गांदरबल भी एक निजी सिक्योरिटी कंपनी में गार्ड के तौर पर काम रहा है। उन्हें भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार किए गए इन दोनों आतंकी सहयोगियों के बताए गए स्थान से भी पुलिस ने पिस्तौल, गोला बारूद, दो डेटोनेटर, पाकिस्तान के झंडे और अन्य खतरनाक सामग्री बरामद की है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ये तीनों दक्षिण कश्मीर में सक्रिय आतंकियों के संपर्क में आए थे। संगठन में सक्रिय सदस्य के तौर पर शामिल करने से पूर्व इन तीनों को स्थानीय राजनीतिक कार्यकर्ताओं की सूची तैयार कर और उन पर हमला कर उनकी हत्या करने का काम सौंपा गया था। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच जारी है। उन्होंने दावा किया कि आगे इस मामले में और भी गिरफ्तारियां की जा सकती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.