Move to Jagran APP

अशोक कौल बोले- कश्मीर में बदले हालात, कश्मीरी पंडित श्रीनगर जाकर रीति-रिवाज से कर सकते हैं पूजा-अर्चना

यहां बड़ी संख्या में विस्थापित कश्मीरी पंडितों ने अपनी समस्यओं को संगठन महामंत्री के समक्ष रखा। लोगों के साथ बातचीत करते हुए अशोक कौल ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी शिकायतों का समाधान किया जाएगा। उन्हें बेहतर बुनियादी सेवाएं प्रदान की जाएंगी।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Thu, 02 Sep 2021 06:33 PM (IST)Updated: Thu, 02 Sep 2021 06:33 PM (IST)
अशोक कौल बोले- कश्मीर में बदले हालात, कश्मीरी पंडित श्रीनगर जाकर रीति-रिवाज से कर सकते हैं पूजा-अर्चना
भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री अशोक कौल, भाजपा नेता बलदेव सिंह बलोरिया के साथ कुंजवानी क्षेत्र का दौरा करते हुए।

जम्मू, जागरण संवाददाता : भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री अशोक कौल ने कहा है कि श्रीनगर के मंदिरों में जाकर कश्मीरी पंडित धार्मिक रीति-रिवाज के साथ पूजा-पाठ कर सकते हैं। वहां उन्हें पूर्ण सुरक्षा मिलेगी और कोई खतरा नहीं होगा। वह वीरवार को कुंजवानी में लोगों को संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

गांधीनगर विधानसभा के क्षेत्र वार्ड 55, कुंजवानी में लोगों को सड़क, स्ट्रीट लाइट, सफाई व्यवस्था व अन्य विकास संबंधित से आ रही समस्यओं को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री अशोक कौल व भाजपा नेता बलदेव सिंह बलोरिया विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

यहां बड़ी संख्या में विस्थापित कश्मीरी पंडितों ने अपनी समस्यओं को संगठन महामंत्री के समक्ष रखा। लोगों के साथ बातचीत करते हुए अशोक कौल ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी शिकायतों का समाधान किया जाएगा। उन्हें बेहतर बुनियादी सेवाएं प्रदान की जाएंगी। उन्होंने प्रदेश में पिछले कुछ वर्षों में हुए विकास कार्यों पर रोशनी डालते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर विकास की ओर अग्रसर है।

कौल ने कहा है कि कश्मीरी पंडित दशकों बाद कश्मीर जाना शुरू हुए हैं। वे श्रीनगर के मंदिरों में जाकर धार्मिक रीति रिवाज से पूजा-पाठ कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था इस तरह से है कि कश्मीरी पंडित वापस अपने घरों में आ सकते हैं। सुरक्षा संबंधी किसी भी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है। जमीनी स्तर पर सुरक्षा के हालात काफी बदले हैं, जिसे कश्मीर में धीरे धीरे पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है।

बैठक में लोगों को संबोधित करते हुए बलोरिया ने बताया कि उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को तुरंत एस्टीमेट तैयार करने और वार्ड 55 के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में शेष सड़कों के लिए काम करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि स्थानीय निवासियों के साथ एक उपयोगी चर्चा हुई और बातचीत के दौरान कई चीजें सामने आईं। जहां स्थानीय लोगों ने क्षेत्र में कुछ अत्यंत महत्वपूर्ण कार्यों को करने पर जोर दिया है। इन कार्यों को एक निर्धारित समय सीमा में जल्द पूरा किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार आते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों को मुफ्त गैस कनेक्शन, शौचालाय, कृषि योजना, जन-धन योजना, महिलाओं के लिए योजना, किसानों के खाते में डायरेक्ट रकम भेजना, मुद्रा योजना से नौजवानों को जोड़ना, प्रधानमंत्री आवास जैसी कई योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचा है। इस अवसर पर इंद्रजीत कौर, जोगेंद्र सिंह, पवन चिब, अजमेर सिंह, नीनू मेहरा, सुभाष सिंह, सोम नाथ, हृदय नाथ काचरू, जवाहर लाल भी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.