Move to Jagran APP

Womens Under 19 one day trophy : मेघा की नाबाद शतकीय पारी से अरुणाचल प्रदेश ने जम्मू कश्मीर से क्रिकेट मुकाबला जीता

मेघा शर्मा की नाबाद शतकीय पारी (148) की बदौलत अरुणाचल प्रदेश ने जम्मू कश्मीर को 12 रन से मात देकर वीमेन अंडर 19 एक दिवसीय ट्रॉफी में जीत हासिल की है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 08 Mar 2020 04:40 PM (IST)Updated: Sun, 08 Mar 2020 04:40 PM (IST)
Womens Under 19 one day trophy : मेघा की नाबाद शतकीय पारी से अरुणाचल प्रदेश ने जम्मू कश्मीर से क्रिकेट मुकाबला जीता
Womens Under 19 one day trophy : मेघा की नाबाद शतकीय पारी से अरुणाचल प्रदेश ने जम्मू कश्मीर से क्रिकेट मुकाबला जीता

जम्मू, जागरण संवाददाता । मेघा शर्मा की नाबाद शतकीय पारी (148) की बदौलत अरुणाचल प्रदेश ने जम्मू कश्मीर को 12 रन से मात देकर वीमेन अंडर 19 एक दिवसीय ट्रॉफी में जीत हासिल की है। आंध्र प्रदेश के कादप्पा स्थित वाइएस राजा रेड्डी एसीए क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को दोनों टीमों के बीच रोमांच से भरपूर मुकाबला खेला गया। अांध्र प्रदेश टीम की कप्तान डी पोपी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 202 रन बनाए। टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और पहली विकेट मीमू तैयम के रूप में स्कोरबोर्ड पर बिना कोई रन बनाए गिर गया। टीम की दूसरी विकेट मात्र एक रन पर तादर यालर के रूप में गिरी। इसके उपरांत अरुणाचल प्रदेश की मेघा शर्मा ने 140 गेंदों में 21 चौकों की मदद से नाबाद 148 रन बनाए। मीमू तयम, तादर यालर और अभि बिना कोई विकेट गंवाए पवेलियन लौटा दी गई। जी यप्पा ने 11 रन का योगदान दिया जबकि शेष कोई भी बल्लेबाज दो का भी आंकड़ा छू नहीं पाई।

loksabha election banner

जम्मू कश्मीर की ओर से सादिया वानी ने 10 ओवर में 24 रन देकर दो विकेट चटकाए। दीपाक्षी गुप्ता ने भी 10 ओवर में 41 रन देकर दो विकेट हासिल की। रिया सिंह ने 10 ओवर में 43 रन देकर एक विकेट हासिल की। जवाब में जम्मू कश्मीर की टीम ने जीत के लिए रखे गए निर्धारित विजय लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया और पूरी टीम निर्धारित 50 आेवर में आठ विकेट गंवाकर 190 रन ही बना पाई। सादिया वानी ने 55 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 44 रन बनाए। कप्तान सोनिका ने 81 गेंदों में एक चौके की मदद से 33 रन, वंशिका ने 39 गेंदों में दो चौकों की मदद से 24 रन और रिया सिंह ने 53 गेंदों में दो चौकों की सहायता से 22 रन बनाए। अरुणाचल प्रदेश की ओर से जी यप्पा ने 10 ओवर में 44 रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि डी पोपी, मेघा शर्मा और अभि भी एक-एक विकेट हासिल करने में कामयाब रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.