Move to Jagran APP

Army in Jammu Kashmir: आतंकवाद के साथ अब कोरोना के खिलाफ सामने आए सेना के जवान

सेना की राष्ट्रीय राइफल्स की मेडिकल टीमों ने वीरवार को गूल के कोट व अशटनमर्ग इलाकों में अभियान चलाकर करीब 80 लोगों को कोरोना संक्रमण वैक्सीनेशन के फायदे के बारे में जानकारी दी। इसके साथ सेना की टीमें पुंछ जिले के सीमावर्ती कल्सियां इलाके में भी पहुंची।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 11:46 AM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 12:57 PM (IST)
Army in Jammu Kashmir: आतंकवाद के साथ अब कोरोना के खिलाफ सामने आए सेना के जवान
जवानों ने निवासियों को जागरूक किया कि वे खुद को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए क्या कार्रवाई करें।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू संभाग की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाली सेना की सोलह कोर जागरूकता फैला कर कोरोना के खिलाफ मुहिम चला रही है। सेना की सोलह कोर की विभिन्न सैन्य फारमेशनों ने वीरवार को पुंछ जिले के सीमावर्ती कल्सियां, किश्तवाड़ जिले के दूरदराज गूल व जम्मू जिले के अखनूर में जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को कोरोना संक्रमण से पैदा हृुई चुनौतियों, इसकी पहचान व इससे बचाव के लिए उठाए जाने वाले कदमों के बारे में भी जानकारी दी। इस दौरान लोगों को 18 साल के उपर के सभी लोगों की कोरोना वैक्सीनेशन करवाने के लिए भी कहा गया। लोगों के बीच फेस मास्क, सैनेटाइजर आदि भी बांटे गए।

loksabha election banner

वीरवार को सेना की सोलह कोर की क्रासड स्वार्डस डिवीजन ने सीमावर्ती अखनूर के दूरदराज गांवों में गुज्जरों के डेरों में जाकर उन्हें जागरूक बनाया। क्षेत्र में सेना ने गुज्जरों व बक्करवालों के बीच जाकर उन्हें कोरोना संक्रमण के बारे में जानकारी देने की मुहिम छेड़ रेखी है। ऐसे में सेना की मेडिकल काेर के जवानों ने निवासियों को जागरूक किया कि वे खुद को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए क्या कार्रवाई करें।

वहीं सेना की राष्ट्रीय राइफल्स की मेडिकल टीमों ने वीरवार को गूल के कोट व अशटनमर्ग इलाकों में अभियान चलाकर करीब 80 लोगों को कोरोना संक्रमण, वैक्सीनेशन के फायदे के बारे में जानकारी दी। इसके साथ सेना की टीमें पुंछ जिले के सीमावर्ती कल्सियां इलाके में भी पहुंची। वहां पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान करीब 60 लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के बारे में जागरूक बनाया गया।

कोरोना के मामलों में तेजी को देखते हुए लोगों को बचाने के लिए हरकत में आई सेना इस समय दूरदराज इलाकों में सक्रिय है। ऐसे में सेना की बटालियनाें से कहा गया है कि वे अपने बचाव के साथ क्षेत्राधिकार में लोगों को कोरोना संक्रमण की रोकथाम करने के लिए प्रेरित करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.