Move to Jagran APP

भारतीय सेना के नए चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवाने ने कहा- आतंक को इसी साल खत्म करने पर हो काम

भारतीय सेना के नए चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवाने के केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के पहले दौरे ने दुर्गम हालात में देश की सरहदों की रक्षा कर रहे सेना के जवानों का हौंसला बढ़ाया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 09:28 AM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 09:28 AM (IST)
भारतीय सेना के नए चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवाने ने कहा- आतंक को इसी साल खत्म करने पर हो काम
भारतीय सेना के नए चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवाने ने कहा- आतंक को इसी साल खत्म करने पर हो काम

जम्मू, राज्य ब्यूरो। भारतीय सेना के नए चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवाने के केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के पहले दौरे ने दुर्गम हालात में देश की सरहदों की रक्षा कर रहे सेना के जवानों का हौंसला बढ़ाया। सैन्य सूत्रों के अनुसार थलसेना अध्यक्ष ने दिल्ली लौटने से पहले सेना की उत्तरी कमान की चौदह, पंद्रह व सोलह कोर को कड़ी सर्तकता से दुश्मन के मंसूबों को नाकाम बनाने के लिए कहा है।

loksabha election banner

भारतीय सेना के नए चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवाने जम्मू कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ मुहिम चलाने में भी महारत रखते हैं। वह प्रदेश में आतंकवाद से लड़ रही सेना की राष्ट्रीय राइफल्स को कमान भी कर चुके हैं। उनके स्पष्ट निर्देश हैं कि जारी वर्ष में आतंकवाद को जड़ से समाप्त कर स्थायी शांति बहाल करने के प्रयास हों। थलेसना अध्यक्ष जनरल मनोज मुकुंद नरवाने ने लद्दाख के सुरक्षा हालात के साथ सेना की उत्तरी कमान के चीफ आफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल वाई के जोशी से दोनों केंद्र शासित प्रदेशों के सुरक्षा हालात की जानकारी ली।

इस समय सेना की उत्तरी कमान के आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह चीन के दौरे पर हैं। उन्होंने वीरवार को लद्दाख में सेना की चौदह कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल हरेन्द्र सिंह ने चीन, पाकिस्तान से लगते इलाकों के सुरक्षा हालात का जायजा भी लिया था। एलओसी के हालात भी जानेंगेसियाचिन के सुरक्षा हालात का जायजा लेने के बाद थलसेना अध्यक्ष अब जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा के हालात का जायजा लेने के लिए आएंगे।

जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर सेना इस समय पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी का सामना करने के साथ घुसपैठ करवाने की साजिशों को भी नाकाम बना रही है। शुक्रवार को भी पाकिस्तान ने पुंछ में गोले दागकर सेना के साथ काम करने वाले दो पोर्टरों की जान ले ली, जबकि तीन अन्य इस गोलाबारी में घायल हो गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.