Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के नेता गुलाम हसन की कुलगाम में गोली मारकर हत्या

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने अपनी पार्टी के नेता गुलाम हसन लोन पर देवदसर में आतंकियों द्वारा किए गए हमले को कायरतापूर्ण करार दिया है।जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी के चेयरमैन सैयद अल्ताफ बुखारी ने कहा कि यह कश्मीरी और कश्मीरियत का कत्ल है।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Thu, 19 Aug 2021 06:55 PM (IST)Updated: Thu, 19 Aug 2021 08:31 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के नेता गुलाम हसन की कुलगाम में गोली मारकर हत्या
घायल गुलाम हसन को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया लेकिन उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

जम्मू, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के नेता गुलाम हसन लोन की कुलगाम के देवसर में आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी गई है। घायल गुलाम हसन को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया लेकिन उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, वीरवार शाम को अपनी पार्टी के नेता गुलाम हसन लोन कुलगाम के देवसर स्थित अपने निवास स्थान के बाहर खड़े थे कि अचानक आतंकियों ने उन पर फायरिंग की। इस हमले में गुलाम हसन गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तुरंत नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां कुछ समय के उपरांत उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई। इस हमले के तुरंत बाद सुरक्षाबलों और पुलिस ने आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान छेड़ दिया है। इस आतंकी हमले की अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन इस हमले में हिजबुल मुजाहिदीन का हाथ बताया जा रहा है।

गुलाम हसन लोन अपनी पार्टी में शामिल होने से पहले पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के ब्लाक प्रधान थे। कुछ समय पहले ही वह अपनी पार्टी में शामिल हुए। उन्हें जोनल प्रधान पद की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने आतंकियों द्वारा किए गए हमले को कायरतापूर्ण करार दिया  

इसी बीच केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने अपनी पार्टी के नेता गुलाम हसन लोन पर देवदसर में आतंकियों द्वारा किए गए हमले को कायरतापूर्ण करार दिया है। उन्होंने शोकाकुल परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

कश्मीर में आतंकियों की संख्या में काफी कमी आई है। यही वजह है कि पाकिस्तान में बैठे आतंकी आका कश्मीर में शेष बचे आतंकियों की उपस्थिति दर्ज करवाने और दशहत बनाने के लिए राजनीतिक पार्टियों के नेताओं को अपना निशाना बना रहे हैं। एक वर्ष में अब तक कश्मीर में 17 राजनीतिक पार्टियों के नेताओं को निशाना बना चुके हैं।इनमें भाजपा के 16 नेता एवं कार्यकर्ता शामिल हैं।

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्षा और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा ने गुलाम हसन की हत्या की निंदा करते हुए कहा कि कश्मीर में राजनीतिक हत्याओं के दुष्चक्र का काेई अंत नजर नहीं आता। शोक संतप्त परिवार के साथ मेरी पूरी संवेदना है।

नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि  कुलगाम में गुलाम हसन लोन की हत्या की खबर मिली है। मैं इसकी कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। अल्लाह से दुआ करता हूं कि वह दिवंगत आत्मा काे जन्नत नसीब करे।

जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी के चेयरमैन सैयद अल्ताफ बुखारी ने गुलाम हसन लोन की हत्या की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि यह कश्मीरी और कश्मीरियत का कत्ल है। उन्होंने कहा कि गुलाम हसन लोन की हत्या सिर्फ इसलिए हुई कि वह कश्मीर में अमन और खुशहाली के लिए काम कर रहे थे। जिन्होंने भी उनका कत्ल किया है, वह कश्मीर, इस्लाम और कश्मीरियां के दुश्मन हैं। खुदा गुलाम हसन को जन्नत नसीब करे और उनके परिजनों को यह सदम बर्दाश्त करने की ताकत दे। उन्होंने कहा कि हमारी पूरी संवेदन शोक सतंप्त परिवार के साथ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.