Move to Jagran APP

DDC Election: चीन और पाकिस्तान से मिले हुए हैं गुपकार गैंग के तार : अनुराग

अनुराग ठाकुर ने कहा कि यह गुपकार गैंग दुश्मन देशों की मिलीभगत से देश व जम्मू-कश्मीर में शांति भंग करने व व्‍यवस्था को अस्थिर करने का लगातार प्रयास कर रहा है। ठाकुर रविवार को डीडीसी चुनावों के लिए जम्मू के फ्लायां मंडाल मंडाल में चुनावी सभा कर रहे थे।

By lokesh.mishraEdited By: Published: Sun, 06 Dec 2020 10:21 PM (IST)Updated: Sun, 06 Dec 2020 10:21 PM (IST)
DDC Election: चीन और पाकिस्तान से मिले हुए हैं गुपकार गैंग के तार : अनुराग
जम्मू के फ्लायां मंडाल मंडाल में भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करते अनुराग ठाकुर।

जम्मू, जागरण संवाददाता: कश्मीर केंद्रित राजनीतिक दलों के गुपकार गठबंधन को पाकिस्तान व चीन की कठपुतली करार देते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री व जम्मू कश्मीर के जिला विकास चुनाव प्रभारी अनुराग ठाकुर ने कहा है कि गुपकार गैंग के तार पाकिस्तान व चीन के साथ जुड़े है और पाकिस्तान के इशारें पर यह गैंग काम कर रहा है।

loksabha election banner

ठाकुर ने कहा कि यह गुपकार गैंग दुश्मन देशों की मिलीभगत से देश व जम्मू-कश्मीर में शांति भंग करने व व्‍यवस्था को अस्थिर करने का लगातार प्रयास कर रहा है, लेकिन इसमें कभी कामयाब नहीं होगा।अनुराग ठाकुर रविवार को डीडीसी चुनावों के लिए जम्मू के फ्लायां मंडाल मंडाल में  भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करते चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे थे।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश की एकता और अखंडता बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है । प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने कश्मीर से कन्याकुमारी तक राष्ट्रीय एकता के सूत्र में पिरोने का काम किया है मगर कुछ लोगों को यह रास नहीं आ रहा। कश्मीर में बैठे गुपकार गठबंधन के लोग खाते भारत की हैं और गुणगान चीन पाकिस्तान के करते हैं। चीन पाकिस्तान के पैरोकार इन गुपकारों के तार बॉर्डर के पार हैं ।

पाकिस्तान 370 बहाली की मांग करता है , ये उसे दोहराते हैं, पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने की कोशिश करता है ,ये उसका समर्थन करते हैं, पाकिस्तान यहां चुनाव नहीं होने देना चाहता, गुपकार चुनावों का बहिष्कार करने की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि गुपकार गैंग के नेता ये भूल बैठे हैं कि तिरंगा सिर्फ तीन रंग का कपड़ा नहीं बल्कि 130 करोड़ भारतीयों को एक सूत्र में जोडऩे का सूत्रधार है। देशवासियों की भावनाएं इस तिरंगे के साथ जुड़ी है और 130 करोड़ भारतीय की भावनाओं को ठेस पहुंचाना इन्हें बहुत महंगा पड़ेगा।

कांग्रेस हार से इतना बौखला गई है कि आज उनका सहयोग मांग रही है, जो अनुच्छेद 370 बहाली के लिए पाकिस्तान व चीन से समर्थन मांग रहे हैं। हताशा में उसने राष्ट्र-विरोधी ताकतों से हाथ मिला लिया। दूसरी तरफ उनके नेता राहुल गांधी का इस मुद्दे पर मौन नहीं टूट रहा है। क्या वह चीन और पाकिस्तान के मंसूबों को अपनी मौन सहमति दे रहे हैं।

अनुच्छेद 370 व 35 ए प्रदेश से सदा -सदा के लिए जा चुका है और किसी भी सूरत हाल में इसकी वापसी संभव नहीं है । अनुराग ठाकुर ने कहा कि गुपकार गठबंधन इसकी वापसी के झूठे सपने यहां की जनता को दिखा रहा है। ऐसे राष्ट्रविरोधी ताक़तों का असली चेहरा अब जनता के सामने आ चुका है और इन चुनावों में जनता इन्हें नकार कर इन्हें इनकी सही स्थान पर पहुंचाने जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.