Move to Jagran APP

विजयपुर में अतिक्रमण पर चला पीला पंजा

प्रशासन की टीम ने विजयपुर बाजार में शनिवार को अतिक्रमण के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Feb 2020 06:36 AM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 06:36 AM (IST)
विजयपुर में अतिक्रमण पर चला पीला पंजा
विजयपुर में अतिक्रमण पर चला पीला पंजा

संवाद सहयोगी, विजयपुर : कस्बे को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए प्रशासन ने शनिवार को गंभीर प्रयास किया। विजयपुर-रामगढ़ रोड के मुख्य बाजार में जेसीबी मशीन चलाकर अतिक्रमणकारियों पर कड़ा प्रहार किया। प्रशासन ने पहले ही लोगों को खुद अतिक्रमण हटा लेने की चेतावनी दी थी। जाने के लिए चेतावनी दी गयी थी। लेकिन लोगों ने चेतावनी को नजरअंदाज किया, जिसके चलते प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है।

loksabha election banner

शनिवार को अतिक्रमणकारियों के खिलाफ की कई कार्रवाई के दौरान एसडीएम चंद्र प्रकाश, एसडीपीओ लवकरण, म्यूनिसिपल अधिकारी अजय सांगड़ा, थाना प्रभारी विजयपुर अर्जुन सिंह, नायब तहसीलदार, डीटीआई ट्रैफिक सतीश कुमार और नगरपालिका अध्यक्ष दीपक कुमार की मौजूदगी में की गई। इस अभियान के दौरान टीम ने जेसीबी की मदद से मार्ग पर अवरोधक बन रहे चबूतरों व थड़ों को ध्वस्त कर दिया। इस दौरान नगरपालिका कर्मियों ने दुकान के आगे रखे सामानों को भी कब्जे में ले लिया। इसके चलते कई जगह दुकानदार प्रशासन की टीम के सामने गिड़गिड़ाते दिखाई दिए।

इसके अलावा हाईवे पर अतिक्रमण हटाओ अभियान लगभग चार घंटे चला। एसडीएम चंद्र प्रकाश ने बताया कि अभियान की शुरुआत हो गयी है। इसके साथ-साथ हाईवे को भी अतिक्रमण से मुक्त किया जाएगा। बाजार के कुछ गणमान्य लोगों ने भी अतिक्रमण हटाने पर प्रशासन की तारीफ की।

---------------- अतिक्रमण हटाने के दौरान दुकानदार और एसडीएम में बहस अतिक्रमण पर प्रशासन के प्रहार से कराह उठे दुकानदारों का एसडीएम से बहस भी हो गई। पहले तो अतिक्रमणकारी सुधरे नहीं और जब कार्रवाई शुरू हुई तो दुकानदार एसडीएम से कार्रवाई रोकने की मांग कर रहे थे। एसडीएम चंद्र प्रकाश कोतवाल ने साफ कहा कि बाजार में किसी प्रकार का अतिक्रमण नहीं होने दिया जाएगा। जो अतिक्रमण बढ़ाने की कोशिश करेंगे, उन पर सख्त से सख्त करवाई की जाएगी।

-------------- अब ट्रैफिक जाम से मुक्ति दिलाएगा प्रशासन विजयपुर-रामगढ़ रोड बाजार में जाम लगना कोई नई बात नहीं। जाम लगने की वजह सबसे बड़ी वजह दुकानदारों का अतिक्रमण और दूसरी वजह बाजार में बिना वजह गाड़ियों का खड़ा होना है। प्रशासनिक अधिकारियों ने कहा कि अब इसके बाद बाजार में लग रहे जाम पर करवाई की जाएगी। जो भी वाहन बिना वजह खड़ा मिलेगा, उसके वाहन को सीज कर वाहन मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.