Move to Jagran APP

जम्मू के बेलीचराना में बनेगा एयरपोर्ट का एक और नया टर्मिनल, रात को विमानों की लैंडिंग होगी जल्द

जम्मू एयरपोर्ट का एक और टर्मिनल बेलीचराना में बनेगा जिसके लिए एयरपोर्ट अथारिटी 1044 कनाल भूमि का अधिग्रहण करेगी। इसके अलावा जम्मू एयरपोर्ट पर रात को विमानों की लैंडिंग भी जल्द शुरू होगी। रनवे के दोनों तरफ लाइट लगवाई जाएंगी।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sun, 11 Jul 2021 07:46 AM (IST)Updated: Sun, 11 Jul 2021 07:46 AM (IST)
जम्मू के बेलीचराना में बनेगा एयरपोर्ट का एक और नया टर्मिनल, रात को विमानों की लैंडिंग होगी जल्द
जम्मू एयरपोर्ट पर रात को विमानों की लैंडिंग भी जल्द शुरू होगी। रनवे के दोनों तरफ लाइट लगवाई जाएंगी।

जम्मू, जागरण संवाददाता : जम्मू एयरपोर्ट का एक और टर्मिनल बेलीचराना में बनेगा जिसके लिए एयरपोर्ट अथारिटी 1044 कनाल भूमि का अधिग्रहण करेगी। इसके अलावा जम्मू एयरपोर्ट पर रात को विमानों की लैंडिंग भी जल्द शुरू होगी। रनवे के दोनों तरफ लाइट लगवाई जाएंगी।

prime article banner

रात को लैंडिंग के लिए रोशनी की व्यवस्था के निर्देश

डिवीजनल कमिश्नर जम्मू डा. राजीव लंगर ने शनिवार को विमानों की लैंडिंग, रनवे के विस्तारीकरण और पार्किंग व्यवस्था को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। बेलीचराना भी जम्मू एयरपोर्ट से सटा क्षेत्र है। वहीं डायरेक्टर एयरपोर्ट ने पावर प्वाइंट के माध्यम से अब तक हुए कार्य व कार्य में आ रही बाधाओं की जानकारी दी। लंगर ने अधिकारियों से एयरपोर्ट पर रोशनी के पर्याप्त बंदोबस्त करने के निर्देश दिए ताकि वहां रात को विमानों की आवाजाही सुनिश्चित की जा सके।

150 अतिरिक्त कारों की पार्किंग की व्यवस्था होगी

उन्होंने एयरपोर्ट पर डेढ़ सौ कारों की पार्किंग की अतिरिक्त व्यवस्था करने और प्री-पेड कार पार्किंग को शुरू करने के भी निर्देश जारी किए। डिवकाम ने एयरपोर्ट विस्तारीकरण के कार्य की भी जानकारी लेकर इस कार्य को जल्द पूरा करने के लिए संबंधित अधिकारियों को कहा। उन्होंने एयरपोर्ट पर तैयार हो रही अतिरिक्त 1300 फीट लंबी एयरस्ट्रिप को 31 अगस्त तक तैयार करने का समय अधिकारियों को दिया।

रात को विमान सेवा शुरू होने से जम्मू के लोगों को सुविधा होगी

उन्होंने एयरपोर्ट व विमानों की सुरक्षा को देखते हुए लडोई चोई को भी ढकने के काम के लिए कहा। डिवकाम ने एयरपोर्ट की सुरक्षा को लेकर भी एसएसपी एयरपोर्ट व सीआइएसएफ अधिकारियों से जानकारी ली। बैठक में विभिन्न विमान सेवाओं के पदाधिकारी भी मौजूद थे जिन्होंने बताया कि मौजूदा समय सत्रह उड़ाने जम्मू एयरपोर्ट से चल रही हैं। विस्तारीकरण के बाद इनमें बढ़ोतरी होगी। डिवकाम ने कहा कि रात को विमान सेवा शुरू होने से जम्मू के लोगों को सुविधा होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK