Move to Jagran APP

Jammu : मासिक पास का नवीणीकरण नहीं करने पर गुस्साए लोग टोल प्लाजा का करेंगे घेराव

राकेश वजीर ने कहा कि जिला प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही नेशनल हाईवे अथॉरिटी के वरिष्ठ अधिकारी के साथ कई बार बैठकें की जा चुकी हैं। जिला प्रशासन का पत्र भी दिया दिखाया जा चुका है परंतु अभी तक पास नवीकरण नहीं हुआ है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Thu, 01 Apr 2021 05:13 PM (IST)Updated: Thu, 01 Apr 2021 05:13 PM (IST)
Jammu : मासिक पास का नवीणीकरण नहीं करने पर गुस्साए लोग टोल प्लाजा का करेंगे घेराव
बन टोल प्लाजा पर सिक पास सुविधा अभी तक बहाल नहीं की गई है।

कटड़ा, संवाद सहयोगी : बन टोल प्लाजा पर कटड़ा और आसपास के अन्य गांवों के लोगों के लिए मासिक पास सुविधा अभी तक बहाल नहीं की गई है। इसके लोग परेशान हैं। दो माह से इस समस्या को लेकर होटल व रेस्तरां संघ, प्रेस क्लब कटड़ा तथा अन्य नागरिकों ने समय-समय पर प्रशासनिक अधिकारियों और नेशनल हाईवे अथॉरिटी के अधिकारियों के नोटिस में ये बातें लाई, परंतु हालात जस के तस बने हैं। ठेकेदार मासिक पास का नवीकरण नहीं कर रहा है। ठेकेदार स्थानीय वाहनों से भी दोनों तरफा 205 रुपये या फिर इससे अधिक टैक्स वसूल रहा है। अब गुस्साए लोगों ने टोल प्लाजा घेरने की योजना बनाई है।

loksabha election banner

कटड़ा के रघुनाथ मंदिर के प्रांगण में इस समस्या को लेकर वीरवार को बैठक हुई, जिसमें होटल व रेस्तरां संघ के साथ ही सामाजिक संस्था साहस ही जिंदगी, प्रेस क्लब कटड़ा तथा नगर के वरिष्ठ नागरिक शामिल हुए। कटड़ा होटल व रेस्तरां संघ के प्रधान राकेश वजीर, उप प्रधान विरेंद्र केसर, चेयरमैन श्यामलाल केसर आदि ने बताया कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी कटड़ा और 20 किलोमीटर के दायरे में आने वाले आसपास के गांवों को छह वर्षों से मासिक पास सुविधा निरंतर दी जाती रही है। परंतु बीते दो-तीन वर्षों से हर वर्ष जनवरी-फरवरी माह में बिना किसी कारण मासिक पास नवीकरण बंद कर दिया जाता है।

बीते वर्ष हाईवे अथॉरिटी ने जिला प्रशासन को खत लिखा था कि वह यह सुनिश्चित करें कि 20 किलोमीटर के दायरे में आने वालों का मासिक पास बनाया जा सके। इसको लेकर जुलाई में डीसी रियासी ने अपने पत्र में हाईवे अथॉरिटी को कटड़ा और आसपास के करीब 37 गांवों को चिह्नित कर हाईवे अथॉरिटी को पत्र सौंपा जो 20 किलोमीटर के दायरे में आते हैं, जिनमें कटड़ा के साथ ही पुराना दरूर, लटोरी, धनोरी, अरली, आधार जित्तो, सरना, सरून आदि शामिल हैं। इसको लेकर हाईवे अथॉरिटी के वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों पर ठेकेदार ने एक बार फिर मासिक पास नवीकरण कर दिया, परंतु जारी वर्ष में एक बार फिर ठेकेदार ने मासिक पास नवीकरण बंद कर दिया है।

राकेश वजीर ने कहा कि जिला प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही नेशनल हाईवे अथॉरिटी के वरिष्ठ अधिकारी के साथ कई बार बैठकें की जा चुकी हैं। जिला प्रशासन का पत्र भी दिया दिखाया जा चुका है, परंतु अभी तक पास नवीकरण नहीं हुआ है। इससे साफ है कि हाईवे अथॉरिटी के अधिकारी तथा ठेकेदार के बीच मिलीभगत है। अब सोमवार को यह पूरा मामला विजिलेंस को दिया जाएगा और जल्द ही लोगों द्वारा वन टोल प्लाजा का घेराव किया जाएगा। इस मौके पर प्रेस क्लब कटड़ा के प्रधान अरुण शर्मा, पार्षद रवि नाग, राजेश सधोत्रा, सामाजिक संस्था साहस ही जिंदगी के महेंद्र कुमार, अनिल कुमार, राजेंद्र कुमार बालू, सतीश सपोलिया, पंच व समाज सेवक सोनू ठाकुर, रघुनाथ मंदिर समिति के प्रधान सुरेंद्र वकील, प्रधान शेर सिंह आदि के अलावा अन्य नागरिक मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.