Move to Jagran APP

बांग्लादेश पढ़ रही कश्मीरी छात्रा की रहस्यमय मौत, शव कश्मीर लाने के लिए विदेश मंत्री से मांगी मदद

अनंतनाग में बोन दियालगाम के रहने वाले अली मोहम्मद बट की बेटी कुरत उल एन बंगलादेश में स्थित ताहिर उल निसा मेडिकल कालेज में एमबीबीएस कार रही थी।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 13 Apr 2019 02:41 PM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2019 02:41 PM (IST)
बांग्लादेश पढ़ रही कश्मीरी छात्रा की रहस्यमय मौत, शव कश्मीर लाने के लिए विदेश मंत्री से मांगी मदद
बांग्लादेश पढ़ रही कश्मीरी छात्रा की रहस्यमय मौत, शव कश्मीर लाने के लिए विदेश मंत्री से मांगी मदद

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। बांग्लादेश में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही एक कश्मीरी छात्रा की रहस्यमय हालात में मौत हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफती ने दिवंगत का पार्थिव शरीर कश्मीर लाने में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद का आग्रह किया है। प्रदेश कांग्रेस प्रमुख जीए मीर ने भी विदेश मंत्री से अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर,दिवंगत छात्रा के शव को जल्द उसके परिजनों तक पहुंचाने में सहयोग के लिए कहा है।

prime article banner

मिली जानकारी के अनुसार, अनंतनाग में बोन दियालगाम के रहने वाले अली मोहम्मद बट की बेटी कुरत उल एन बंगलादेश में स्थित ताहिर उल निसा मेडिकल कालेज में एमबीबीएस कार रही थी। उसके भाई नवीद बट ने बताया कि कल रात ही उसने हमसे फोन पर बात की थी। आज सुबह हमें बंगलादेश से उसके कालेज प्रबंधकों की तरफ से फोन आया कि वह सुबह उठी नहीं। जब उसके हॉस्टल में जाकर देख गया तो वह वहां मृत पड़ी हुई थी। नवीद बट ने कहा कि हम भारत सरकार और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से आग्रह करते हैं कि वह मेरीबहन का शव यहां लाने में हमारी मदद करें ताकि हम उसे यहां सुपुर्दे खाक कर सकें। बंगलादेश सरकार ने हमें कुछ कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए कहा है,वह हमने पूरी कर दी हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफती ने इंटरनेट की सोशल नेटवर्किंग साईट टवीटर पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को संबोधित करते हुए लिखा है कि सुषम स्वराज जी, कुरत-उल-एन नामक एक कश्मीरी छात्रा की बंगलाेदश में मौत हो गई है। वह वहां ताहिर उल निसा मेडिकल कालेज में एमबीबीएस कर रही थी। उसके पार्थिव शरीर को उसके घर पहुंचाने में उसके परिजनों के लिए आपसे मदद का आग्रह है।

नैकां उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुलला ने भी टवीटर का सहारा लेते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से कहा कि मुझे अनंतनाग के पत्रकारों ने मदद के लिए आग्रह किया है। अनंतनाग के एक पत्रकार की बहन कुरत उल एन, बंगलादेश में स्थित एमबीबीएस कालेज में पढ़ रही थी,उसका वहां मृत्यु हो गई है। पीड़ित परिवार को छात्रा के पार्थिव शरीर को घर लाने में मदद चाहिए। मैं आपसे पीड़ित परिवार की तरफ से आग्रह करता हूं कि आप बंगलादेश सरकार के साथ इस मामले को उठाएं। इस दुखद घड़ी में पीड़ित परिवार के साथ किसी भी तरह का सहयोग उनके लिए बहुत मददगार साबित होगा। प्रदेश कांग्रेस प्रमुख जीए मीर ने भीकेद्रिय विदेश मंत्री से आग्रह किया है कि बोन दियालगाम की एक छात्रा की बंगलादेश में मृत्यु हो गई है। उसका शव उसके घर पहुंचाने में आपसे मदद का आग्रह है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.