Move to Jagran APP

कश्मीर के अवंतीपोरा से जैश-ए-मोहम्मद का एक ओअवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार, हथगोले-हथियार बरामद

जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के लिए काम करने वाला यह ओवरग्राउंड वर्कर आतंकियों को एक ठिकाने से दूसरे ठिकाने पर ले जाने के लिए वाहन इत्यादि उपलब्ध करवाता था। हथियारों को ले जाने सहित पुलिस और सुरक्षाबलों की मौजूदगी की पुख्ता जानकारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को मुहैया करवाता था।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 05:34 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 05:34 PM (IST)
कश्मीर के अवंतीपोरा से जैश-ए-मोहम्मद का एक ओअवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार, हथगोले-हथियार बरामद
उसकी पहचान उमर फारूक बट पुत्र फारूक अहमद बट निवासी रेंजीपोरा अवंतीपोरा के रूप में हुई है।

श्रीनगर, जेएनएन। दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा इलाके से पुलिस और सुरक्षाबलों ने एक संयुक्त अभियान के दौरान जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से संबंध रखने वाले एक ओवरग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इस ओवरग्राउंड वर्कर से हथगोले सहित अन्य हथियार भी बरामद हुए हैं।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, अवंतीपोरा पुलिस ने सेना की 55 राष्ट्रीय राइफल और सीआरपीएफ की 185वीं बटालियन के साथ एक पुख्ता जानकारी के बाद तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान उन्हें आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से संबंध रखने वाले एक ओवरग्राउंड वर्कर को पकड़ने में कामयाब मिली है। उसकी पहचान उमर फारूक बट पुत्र फारूक अहमद बट निवासी रेंजीपोरा अवंतीपोरा के रूप में हुई है। तलाशी लेने पर ओवरग्राउंड वर्कर से हथ गोले सहित अन्य हथियार व आपत्तिजनक सामान भी बरामद हुआ है।

जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के लिए काम करने वाला यह ओवरग्राउंड वर्कर आतंकियों को एक ठिकाने से दूसरे ठिकाने पर ले जाने के लिए वाहन इत्यादि उपलब्ध करवाता था। इसके अलावा हथियारों को भी ले जाने सहित पुलिस और सुरक्षाबलों की मौजूदगी की पुख्ता जानकारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को मुहैया करवाता था। अवंतीपोरा पुलिस स्टेशन में पकड़े गए जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के ओवरग्राउंड वर्कर उमर फारूक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.