Move to Jagran APP

Corona Death in Jammu: कोरोना से अध्यापिका की मौत के बाद उसका पति भी जिंदगी की जंग हार गया

डिप्टी कमिश्नर ने जांच के आदेश दिए थे जिसके बाद स्कूल की प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल पर गांधी नगर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई। लॉकडाउन के दौरान स्कूल को बंद रखने के नियमों का उल्लंघन हुआ।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 26 May 2021 08:58 AM (IST)Updated: Wed, 26 May 2021 08:58 AM (IST)
Corona Death in Jammu: कोरोना से अध्यापिका की मौत के बाद उसका पति भी जिंदगी की जंग हार गया
लॉकडाउन के दौरान स्कूल को बंद रखने के नियमों का उल्लंघन हुआ।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू शहर के एक मिशनरी स्कूल की एक अध्यापिका की मौत के बाद उसके पति की भी कोरोना से मौत हो गई है। स्कूल की म्यूजिक की अध्यापिका नीलू वीरेंद्र की कोरोना संक्रमण से करीब एक सप्ताह पहले मौत हो गई थी। उनके पति हरमीत सिंह भी कोरोना संक्रमित थे जो कोरोना से जंग हार गए।

loksabha election banner

स्कूल प्रबंधन पर यह आरोप लगे थे कि सेहत ठीक न होने के बावजूद अध्यापिका को आन लाइन कक्षाएं लगाने के लिए स्कूल बुलाया जा रहा था। जब मामला उछला तो डिप्टी कमिश्नर ने जांच के आदेश दिए थे जिसके बाद स्कूल की प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल पर गांधी नगर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई। लॉकडाउन के दौरान स्कूल को बंद रखने के नियमों का उल्लंघन हुआ।

नीलू की पंद्रह मई को जीएमसी में मौत हुई थी। एग्जिक्यूटिव मजिस्ट्रेट ने अपनी जांच रिपोर्ट में कहा था कि स्कूल को बंद रखने के आदेश का उल्लंघन किया गया और अध्यापकों को स्कूल बुलाया जाता रहा जिसके फल स्वरूप एक अध्यापिका को कोरोना हो गया जिसकी मौत हो गई।

पुलिस ने प्रिंसिपल सिस्टर हेमा और वाइस प्रिंसिपल सिस्टर लीमा के खिलाफ जिला मजिस्ट्रेट के आदेशों की अवहेलना करने, लापरवाही कर संकटपूर्ण रोग का संक्रमण फैलाने, धमकाने की धाराओं में मामला दर्ज किया है।

3 अधिकारियों को केएएस का टाइम स्केल: सरकार ने समाज कल्याण विभाग के 3 राजपत्रित अधिकारियों को जम्मू कश्मीर प्रशासनिक सेवा का टाइम स्केल दिया है। सरकार ने तीन सचिवों को भी तबदील किया है। टाइम स्केल पाने वाले 3 अधिकारियों में सीमा भारती, फरीद अहमद कोहली व बाबु राम टंडन शामिल हैं। इन अधिकारियों को टाइम स्केल में 15,600-39100 विद ग्रेड पे आफ 6600 का वेतनमान एक जनवरी 2018 के प्रभाव से दिया गया है।

समाज कल्याण विभाग के इन 3 अधिकारियों को टाइम स्केल देने का उपराज्यपाल का आदेश मंगलवार को आयुक्त सचिव मनोज कुमार द्विवेदी की ओर से जारी किया गया।इसी बीच मंगलवार को एक अन्य आदेश में सरकार ने तीन निजी सचिवों को तत्काल प्रभाव से तबदील करने का आदेश जारी कर दिया। जम्मू कश्मीर सरकार ने निजी सचिव जावेद अहमद मीर व गुलाम अहमद वागे को अगली तैनाती के लिए जीएडी में रिपोर्ट करने के लिए कहा है। वहीं निजी सचिव सुरेन्द्रजीत सिंह को प्रदेश चुनाव आयोग में तैनात किया गया है। इन निजी सचिवों को तबदील करने का आदेश भी आयुक्त सचिव मनोज कुमार द्विवेदी की ओर से जारी किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.