Move to Jagran APP

Jammu : निहारिका की मौत से गमगीन व गुस्साएं विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन, स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग उठाई

प्रदर्शनकारी विद्यार्थी करीब एक घंटे तक सड़क पर बैठे रहे जिससे क्षेत्र में यातायात भी प्रभावित हुआ। बाद में पुलिस अधिकारियों की ओर से इस हादसे के लिए जिम्मेदार टिप्पर चालक पर कड़ी कानूनी कार्रवाई करने का आश्वासन मिलने पर विद्यार्थियों ने अपना प्रदर्शन समाप्त किया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 01:16 PM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 01:16 PM (IST)
Jammu : निहारिका की मौत से गमगीन व गुस्साएं विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन, स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग उठाई
टिप्पर चालक पर कड़ी कानूनी कार्रवाई करने का आश्वासन मिलने पर विद्यार्थियों ने अपना प्रदर्शन समाप्त किया।

जम्मू, जागरण संवाददाता : डिग्री कालेज अखनूर में शुक्रवार को टिप्पर की चपेट में आकर प्रथम वर्ष की छात्रा निहारिका की दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना से निहारिका के सहपाठी गमगीन भी है और उनके रोष भी है क्योंकि कालेज का मुख्य गेट सड़क पर होने के बावजूद यहां ट्रैफिक धीमी करने की दिशा में आज तक कोई कदम नहीं उठाया गया।

loksabha election banner

इन गुस्साएं विद्यार्थियों ने शनिवार सुबह कालेज के सामने मुख्य सड़क पर धरना दिया और निहारिका की मौत के जिम्मेदार टिप्पर चालक को सख्त से सख्त सजा देने की मांग भी उठाई। प्रदर्शनकारी विद्यार्थी करीब एक घंटे तक सड़क पर बैठे रहे जिससे क्षेत्र में यातायात भी प्रभावित हुआ। बाद में पुलिस अधिकारियों की ओर से इस हादसे के लिए जिम्मेदार टिप्पर चालक पर कड़ी कानूनी कार्रवाई करने का आश्वासन मिलने पर विद्यार्थियों ने अपना प्रदर्शन समाप्त किया।

प्रदर्शनकारी विद्यार्थियों का कहना था कि कालेज में जब छुट्टी होती है तो एक साथ कई विद्यार्थी बाहर आते हैं। उस समय सड़क पर भीड़ होती है लेकिन गाड़ियां तेज रफ्तार से दोड़ती है। अगर कालेज के दोनों ओर कुछ दूरी पर स्पीड ब्रेकर बना दिए जाए तो इससे पीछे से आ रहे वाहनों की गति पर रोक लगेगी और वह धीमी गति से कालेज के सामने से गुजरेंगे।

स्पीड ब्रेकर के अलावा कालेज के दोनों ओर कुछ दूरी पर साइन बोर्ड भी होना चाहिए जिससे आगे कालेज होने की सूचना देते हुए वाहनों की गति कम करने की हिदायत दी जानी चाहिए। इससे भविष्य में ऐसे हादसे रोकने में मदद मिलेगी।

प्रदर्शनकारी विद्यार्थियों ने निहारिका के परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग को लेकर भी नारेबाजी की। विद्यार्थियों के प्रदर्शन को देखते हुए कालेज प्रबंधन भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने कालेज के दोनों ओर स्पीड ब्रेकर व साइन बोर्ड बनवाने के लिए उचित कदम उठाने का आश्वासन दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.