Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: बिजली विभाग का शिकायत निवारण सैल 24 घंटे काम करेगा : सलाहकार बसीर खान

उपराज्यपाल के सलाहकार बसीर अहमद खान ने बिजली विकास विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि विभाग में उपभोक्ता शिकायत निवारण सैल को 24 घंटे प्रभावी बनाकर लोगों की समस्याओं का समाधान किया जाए।श्रीनगर शहर के विभिन्न ग्रिड सबस्टेशनों रिसीविंग स्टेशनों का दौरा कर बिजली व्यवस्था का जायजा लिया।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Mon, 03 May 2021 03:48 PM (IST)Updated: Mon, 03 May 2021 04:01 PM (IST)
Jammu Kashmir: बिजली विभाग का शिकायत निवारण सैल 24 घंटे काम करेगा : सलाहकार बसीर खान
उपभोक्ता शिकायत निवारण सैल के जरिए उपभोक्ता बिजली संबंधी अपनी समस्याओं को उजागर करते है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । उपराज्यपाल के सलाहकार बसीर अहमद खान ने बिजली विकास विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि विभाग में उपभोक्ता शिकायत निवारण सैल को 24 घंटे प्रभावी बनाकर लोगों की समस्याओं का समाधान किया जाए।

loksabha election banner

सलाहकार ने श्रीनगर शहर के विभिन्न ग्रिड सब स्टेशनों और रिसीविंग स्टेशनों का दौरा कर बिजली व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बिजली की सप्लाई सुचारू बनाए रखने के लिए प्रबंध किए जाएं यह भी सुनिश्चित किया जाए कि बिजली कटौती के शेड्यूल पर अमल हो और बिना वजह के बिजली कटौती ना की जाए।

उन्होंने उपभोक्ता शिकायत निवारण सैल को मजबूत बनाए जाने पर जोर देते हुए कहा कि इसके जरिए उपभोक्ता बिजली संबंधी अपनी समस्याओं को उजागर करते है। उपभोक्ताओं की शिकायतों का पूरा ब्यौरा और उनके निपटारे की जानकारी दर्ज होनी चाहिए। इससे यह पता चलेगा कि उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान निर्धारित समय में किया गया है याा नहीं। संबंधित अधिकारियों के पास इलाकों में उपभोक्ताओं व घरों का पूरा रिकॉर्ड स्टेशनों के पास होना चाहिए। उपभोक्ताओं की शिकायतों का निपटारा नियमित आधार पर किया जाए।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वह संबंधित ग्रिड स्टेशनों का निरीक्षण करें और कामकाज देखें। विभाग के कामकाज में अनुशासन लाए जाने पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की कोताही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ट्रांसफार्मरों की मरम्मत निर्धारित समय के भीतर होनी चाहिए और इसका पूरा ब्योरा उपलब्ध होना चाहिए। ट्रांसफार्मरों का पूरा स्टाक उपलब्ध होना चाहिए ताकि खराब होने की स्थिति में ट्रांसफार्मर जल्द बदले जा सकें। सरकार की प्राथमिकता लोगों को बेहतर बिजली सप्लाई उपलब्ध कराना है। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि लोगों को बिजली की बेहतर सुविधा हासिल हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.