Move to Jagran APP

जम्मू विवि के एलएलबी, बीबीए होटल मैनेजमेंट और बीकॉम आनर्स के लिए दाखिले शुरु हुए

इस बार मेरिट पर दाखिले हो रहे है तो इसके लिए भी बारहवीं कक्षा में अच्छे अंकों की जरूरत होगी।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 01:20 PM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 01:20 PM (IST)
जम्मू विवि के एलएलबी, बीबीए होटल मैनेजमेंट और बीकॉम आनर्स के लिए दाखिले शुरु हुए
जम्मू विवि के एलएलबी, बीबीए होटल मैनेजमेंट और बीकॉम आनर्स के लिए दाखिले शुरु हुए

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू विश्वविद्यालय के पांच साल के एकीकृत एलएलबी कोर्स, बीबीए इन होटल मैनेजमेंट और बीकॉम ऑनर्स में आज सोमवार से दाखिला प्रक्रिया शुरू हो गई। कोरोना से उपजे हालात काे देखते हुए इस बार इन कोर्सों के लिए एंट्रेंस टेस्ट नहीं होगा। इन कोर्सों में पहली बार दाखिले बारहवीं कक्षा के अंकों पर ओपन मेरिट पर होंगे। दाखिला प्रक्रिया आन लाइन तरीके से होगी। उम्मीदवार 21 अगस्त तक आवेदन कर सकते है और 23 अगस्त तक लेट फीस के साथ आवेदन किया जा सकता हैं। उसके बाद विश्वविद्यालय मेरिट लिस्टें निकालने का शेडयूल जारी करेगा।

loksabha election banner

जम्मू विवि का अपना लॉ स्कूल है जिसमें पांच साल का एलएलबी का एकीकृत कोर्स करवाया जाता है और विवि से मान्यता प्राप्त प्राइवेट कालेजों में भी एलएलबी के पांच साल के कोर्स उपलब्ध है लेकिन अधिकतर विद्यार्थियों की कोशिश रहती है कि विवि कैंपस के लॉ स्कूल से ही एलएलबी की जाए। इसके लिए उन्हें कड़ी प्रतिस्पर्धा से गुजरना पड़ता है। इस बार मेरिट पर दाखिले हो रहे है तो इसके लिए भी बारहवीं कक्षा में अच्छे अंकों की जरूरत होगी।

वहीं, विंटर जोन के डिग्री कॉलेजों में भी आज से दाखिला प्रक्रिया शुरु हाे गई है। आन लाइन के साथ आफ लाइन तरीके से भी आवेदन फार्म भरे जाने है। इसके लिए कालेजों से पर्याप्त प्रबंध करने के लिए कहा गया है। उधर जम्मू संभाग के समर जोन के अंतर्गत आने वाले डिग्री कालेजों में आन लाइन आवेदन की प्रक्रिया पांच अगस्त से शुरु हुई थी। नए कालेजों में आन लाइन और आफ लाइन दाखिले हो रहे है ताकि स्थानीय विद्यार्थियों को परेशानियों का सामना न करना पड़े। जम्मू शहर के नगरोटा, कुंजवानी, भगवती नगर और सिद्धड़ा डिग्री कालेजों में स्थानीय विद्यार्थियाें को आवेदन फार्म दिए जा रहे है।

कालेजों में दाखिला प्रक्रिया सितंबर के मध्य तक चलेगी। अगर कोरोना से हालात में सुधार आया तो भी अक्टूबर से पहले कक्षाएं लगने की संभावना नहीं है। कालेजों से आन लाइन कक्षाएं लगाने के प्रबंध करने के लि ए कहा गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.