Move to Jagran APP

गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के लिए सीमावर्ती इलाकों में अतिरिक्त जवान तैनात

गणतंत्र दिवस को लेकर जिले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। अंतरराष्ट्रीय सीमा से लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग तक चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा सख्त कर दी गई है। इसके लिए सीमावर्ती इलाकों में अतिरिक्त जवानों को तैनात किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 06:30 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 06:30 AM (IST)
गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के लिए सीमावर्ती इलाकों में अतिरिक्त जवान तैनात
गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के लिए सीमावर्ती इलाकों में अतिरिक्त जवान तैनात

जागरण टीम, सांबा/आरएसपुरा: गणतंत्र दिवस को लेकर जिले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। अंतरराष्ट्रीय सीमा से लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग तक चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा सख्त कर दी गई है। इसके लिए सीमावर्ती इलाकों में अतिरिक्त जवानों को तैनात किया गया है। जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर जगह-जगह सुरक्षा बलों के जवान हर आने-जाने वाली गाड़ियों की बारीकी से जांच कर रहे हैं। 192 किलोमीटर लंबी भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने भी चौकसी बढ़ा दी है। इस बार भी गणतंत्र दिवस समारोह में जिला विकास परिषद सांबा के अध्यक्ष केशव दत्त शर्मा मुख्य तिरंगा फहराने की रस्म निभाएंगे। सोमवार को सांबा के रानी सुचेत सिंह स्टेडियम में फुल ड्रेस रिहर्सल की गई, जिसमें उपजिला विकास आयुक्त सांबा तिलकराज शास्त्री ने परेड की सलामी ली। पिछली बार की तरह गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह इस बार रानी सुचेत सिंह स्टेडियम में ही मनाया जा रहा है।

loksabha election banner

वहीं, वहीं, आरएसपुरा कस्बे व सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। एसपी हेडक्वाटर रमनीश गुप्ता ने बताया कि सोमवार को एक बैठक पुलिस व सेना सहित सीमा सुरक्षा बल अधिकारियों की हुई, जिसमें सुरक्षा को लेकर रणनीति बनाई गई। एसपी हेडक्वाटर रमनीश गुप्ता ने बताया कि सीमांत क्षेत्र में सेना व सुरक्षा बल के सहयोग से जगह-जगह नाके लगाए गए हैं। इसके साथ आम जनता से अपील की जा रही है कि वे लोग भी सतर्कता बरतें। गुप्ता ने कहा कि आम जनता घर में किसी भी अनजान व्यक्ति को रहने की इजाजत ना दें। गणतंत्र दिवस तक किसी को रखें तो उसके बारे में सारी जानकारी हासिल करने के बाद ही उसे रहने की इजाजत दें। उन्होंने बताया कि पुलिस विभाग सरकारी संस्थाओं के साथ-साथ आम जनता को भी सहयोग करने के लिए कह रही है। एसपी हेडक्वाटर रमनीश गुप्ता ने कहा कि जगह-जगह वर्दी तथा सादी वर्दी में जवानों को तैनात किया गया है। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि लोग भी सतर्कता बरतें व पुलिस का पूरा सहयोग करें ताकि किसी तरह की कोई अप्रिय घटना क्षेत्र में न घटे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.