Move to Jagran APP

Militancy In Kashmir : अनंतनाग और पुलवामा से टीआरएफ के दो आतंकी गिरफ्तार, हथियार भी हुए बरामद

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने हाफिज की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि उन्हें तीन माह पहले ही इस बात का पता चला कि हाफिज आतंकियों के लिए ओवर ग्राउंड वर्कर के तौर पर काम कर रहा है। इससे पहले कि वे उसे गिरफ्तार करते वह लापता हो गया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 08 Nov 2021 10:43 AM (IST)Updated: Mon, 08 Nov 2021 11:43 AM (IST)
Militancy In Kashmir : अनंतनाग और पुलवामा से टीआरएफ के दो आतंकी गिरफ्तार, हथियार भी हुए बरामद
आज तड़के हमें सूचना तंत्रों से पता चला कि हाफिज ऐशमुक्काम के वहादान इलाके में छिपा हुआ है।

श्रीनगर, जेएनएन : दक्षिण कश्मीर के जिला अनंतनाग के वहादान इलाके और पुलवामा से सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के दूसरे धड़े द रजिस्टेंस फ्रंट (TRF) के 2 सक्रिय आतंकियों को गिरफ्तार किया है। अनंतनाग से गिरफ्तार आतंकवादी की पहचान हाफिज अब्दुल्ला मलिक निवासी गंजीपोरा के रूप में हुई है। जबकि पुलवामा से गिरफ्तार आतंकी की पहचान सरवीर मीर के तौर पर हुई है। मौके पर सुरक्षाबलों ने जहां उसके कब्जे से एक पिस्तौल और उसके सात राउंद बरामद किए। बाद में उसके बताए ठिकाने से एक एके-47, दो मैगजीन, चालीस राउंद भी बरामद किए।

loksabha election banner

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने हाफिज की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि उन्हें तीन माह पहले ही इस बात का पता चला कि हाफिज आतंकियों के लिए ओवर ग्राउंड वर्कर के तौर पर काम कर रहा है। इससे पहले कि वे उसे गिरफ्तार करते वह लापता हो गया। 25 सितंबर को उन्हें यह सूचना मिली कि हाफिज टीआरएफ का सक्रिय आतंकी बन गया है। आज तड़के हमें सूचना तंत्रों से पता चला कि हाफिज ऐशमुक्काम के वहादान इलाके में छिपा हुआ है।

सूचना के आधार पर पुलिस की एसओजी और सेना के 3RR बटालियन का संयुक्त दल वहादान इलाके में पहुंच गया और उन्होंने आतंकी की तलाश शुरू कर दी। जब सुरक्षाबलों ने उसकी तलाशी ली तो उसकेे पास से एक पिस्तौल व उसके राउंछ बरामद हुए। पूछताछ करने पर हाफिज ने बताया कि लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों ने कुछ हथियार काट्सू के जंगलों में भी छिपा रखे हैं।

इस सूचना के तुरंत बाद एक गश्ती दल काट्सू के जंगलों में पहुंचा और वहां तलाशी लेने पर उन्हें एक एके-47, उसकी दो मैगजीन व 40 राउंद मिले। पुलिस अधिकारी ने कहा कि इन हथियारों की मदद से आतंकी किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। हाफिज भी किसी हमले की फिराक में आया था। उससे पूछताछ की जा रही है।

वहीं पुलवामा पुलिस ने हाल ही में आतंकी संगठन में शामिल हुए एक सक्रिय आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि एसओजी और सेना के संयुक्त दल द्वारा चलाए गए अभियान में आतंकी सरवीर मीर (22) पुत्र गुलामम मोहिदीन मीर निवासी खिरयू के बाथेन को गिरफ्तार किया गया है। सरवीर लश्कर / टीआरएफ संगठन का एक सक्रिय आतंकवादी बताया जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि दोनों ही आतंकियों से टीआरएफ और लश्कर से संबंधित और भी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.