Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर से हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी सरफराज अहमद शीर गिरफ्तार

कश्मीर के बांदीपोरा से सुरक्षा बलों ने आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकी को गिरफ्तार किया। इस आतंकी के पास से हथियार के साथ ही सेटेलाइट फोन भी बरामद किया गया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 14 Jan 2019 01:24 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jan 2019 01:24 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर से हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी सरफराज अहमद शीर गिरफ्तार

जम्मू, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर में सोमवार को सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। संयुक्त टीम ने बांदीपोरा से आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकवादी सरफराज अहमद शीर को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

एएनआई के मुतााबिक बांदीपोरा से हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकवादी सरफराज अहमद शीर को 13 राष्ट्रीय राइफल्स, टेरिटोरियल आर्मी की 162 बटालियन तथा राज्य पुलिस की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार कि

जानकारी के मुताबिक आतंकी के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बारमद किए गए हैं। गिरफ्तार किए गए आतंकी से पूछताछ की जा रही है। 

उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले से सुरक्षा बलों ने सोमवार को आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकी को गिरफ्तार किया। ए कैटगरी के इस आतंकी के पास से हथियार के साथ ही सेटेलाइट फोन भी बरामद किया गया है। सुरक्षा एजेंसियां इससे पूछताछ में जुटी हुई हैं।

सूचना के आधार पर अजास के पास छमपाजपोरा में 13 राष्ट्रीय राइफल्स, 162 टेरिटोरियल आर्मी तथा जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संयुक्त नाका लगाया था। इस दौरान एक युवक को संदेह के आधार पर गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में इसकी शिनाख्त हिजबुल आतंकी सरफराज अहमद शीर के रूप में हुई।

जांच के दौरान उसके पास से पिस्टल, सेटेलाइट फोन तथा अन्य हथियार व गोला-बारूद बरामद किए गए। पुलिस के अनुसार वह अक्तूबर 2014 से सक्रिय था। वह हिजबुल के आतंकी मुश्ताक शीर व अबु इस्माइल के साथ मिलकर आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहा था। वह सुमलर ग्रुप के साथ भी जुड़ा हुआ था, जिसे दो महीने पहले बांदीपोरा में निष्क्रिय किया गया था।

इस साल में आतंकियों के पकड़े जाने का यह दूसरा मामला है। इससे पहले रविवार को दिल्ली पुलिस ने जम्मू कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर हिजबुल के दो आतंकियों को शोपियां से गिरफ्तार किया था। इनमें एक नाबालिग है। दोनों हिजबुल के एरिया कमांडर नवीद बाबू के बेहद करीबी हैं। वह दिल्ली-एनसीआर से हथियार लेकर आ रहे थे। इनके कब्जे से एक पिस्टल व 14 कारतूस बरामद हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.