Move to Jagran APP

Coronavirus in J&K: गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल बिश्नाह में एक शिक्षिका कोरोना पॉजिटिव मिली, स्कूल बंद

कोरोना महामारी के चलते 11 महीने बंद रहने के बाद खोले गए गवर्नमेंट ब्वॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल बिश्नाह को आज यानि वीरवार को फिर बंद करना पड़ा। पहली फरवरी से खुले इस स्कूल में एक शिक्षिका वीरवार को कोरोना पॉजिटिव पाई गई

By Vikas AbrolEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 02:05 PM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 02:05 PM (IST)
Coronavirus in J&K: गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल बिश्नाह में एक शिक्षिका कोरोना पॉजिटिव मिली, स्कूल बंद
शिक्षिका कोरोना पॉजिटिव पाई गई जिस कारण स्कूल को बंद कर बच्चों को वापस उनके घरों को भेज दिया गया।

जम्मू, जागरण संवाददाता। कोरोना महामारी के चलते 11 महीने बंद रहने के बाद खोले गए गवर्नमेंट ब्वॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल बिश्नाह को आज यानि वीरवार को फिर बंद करना पड़ा। पहली फरवरी से खुले इस स्कूल में एक शिक्षिका वीरवार को कोरोना पॉजिटिव पाई गई जिस कारण स्कूल को बंद कर बच्चों को वापस उनके घरों को भेज दिया गया।हायर सेकेंडरी स्कूल बिश्नाह में ही गवर्नमेंट डिग्री काॅलेज भी चल रहा है। इस स्कूल और उसमें चल रहे डिग्री काॅलेज में बिश्नाह तहसील के अलावा अरनिया व आरएसपुरा तहसील के कई गांवों के बच्चे पढ़ने के लिए आते हैं।

loksabha election banner

वहीं मुख्य बस अड्डे के करीब बने इस स्कूल व काॅलेज के विद्यार्थियों और स्टाफ सदस्यों का बाजार में भी काफी आना जाना रहता है जिसके चलते वहां स्थिति तनावपूर्ण बन गई है। फिलहाल प्रशासन की ओर से हायर सेकेंडरी स्कूल को ही बंद करवाया गया है। डिग्री काॅलेज का प्रवेश अलग होने के कारण उसमें कक्षाएं सुचारू चल रही हैं लेकिन डिग्री काॅलेज के विद्यार्थियों को स्कूल की ओर न जाने के निर्देश दिए गए हैं।

वहीं स्थानीय प्रशासन का कहना है कि स्कूल को फिलहाल दो से तीन दिन तक बंद रखा जाएगा। वहां सेनिजाइटजेशन के बाद उसे बंद कर दिया गया है। पॉजिटिव पाई गई शिक्षिका के सहयोग व उनके साथ संपर्क में आए अन्य लोगों को भी अपना टेस्ट करवाने के लए कहा गया है। उधर स्थानीय निवासियों का कहना है कि प्रशासन ने स्कूल खोल कर अभी बहुत जल्दबाजी की है। स्कूलों में दूर दूर से बच्चे व शिक्षक आते हैं। अगर उनमें एक भी पॉजिटिव पाया जाता है तो सबके लिए परेशानी बन जाती है। सरकार को स्कूल बंद करवाने चाहिए आैर बच्चों की परीक्षा भी आनलाइल लेनी चाहिए ताकि बच्चे कोरोना से बचे रहें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.