Move to Jagran APP

स्वांखा में कोरोना पर भारी पड़ा आस्था का सैलाब

रविवार के दिन सब सेक्टर रामगढ़ के गांव स्वांखा स्थित ऐतिहासिक एवं पूज्यनीय सिद्ध बाबा गोरिया मंदिर में काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने माथा टेका। श्रद्धालुओं ने कोरोना महामारी से बचाव के लिए मास्क और शारीरिक दूरी के नियमों का भी पालन किया। बड़ी संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं ने मंदिर में पूजा-अर्चना की और उसके बाद अपने घरों को लौट गए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Jun 2021 06:19 AM (IST)Updated: Mon, 21 Jun 2021 06:19 AM (IST)
स्वांखा में कोरोना पर भारी पड़ा आस्था का सैलाब
स्वांखा में कोरोना पर भारी पड़ा आस्था का सैलाब

संवाद सहयोगी, रामगढ़: रविवार के दिन सब सेक्टर रामगढ़ के गांव स्वांखा स्थित ऐतिहासिक एवं पूज्यनीय सिद्ध बाबा गोरिया मंदिर में काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने माथा टेका। श्रद्धालुओं ने कोरोना महामारी से बचाव के लिए मास्क और शारीरिक दूरी के नियमों का भी पालन किया। बड़ी संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं ने मंदिर में पूजा-अर्चना की और उसके बाद अपने घरों को लौट गए।

loksabha election banner

ऐतिहासिक स्थल क्षेत्र में स्थित दुकानें भी पूरी तरह से खुली पाई गईं। हर तरफ सजे बाजार का श्रद्धालुओं ने पूरा आनंद उठाया। लोगों ने खरीदारी की। इस दौरान विशेष ड्यूटी पर तैनात किए गए ब्लाक व तहसील स्तर के अधिकारियों ने लोगों को कोरोना से बचाव के लिए नियमों का पालन करने की हिदायत भी दी। रविवार सुबह ही स्वांखा में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुटने की खबर तहसीलदार तरसेम लाल को मिली थी। वह स्वांखा भी आए और हर तरफ बनी गहमागहमी के माहौल को भी देखा। लोगों की आस्था देखते ही बन रही थी। क्षेत्र से बाहर स्थित एक कपड़े की दुकान खुली पाए जाने पर उसे एक हजार का जुर्माना किया। उधर, भीड़ को देखते हुए डीसी डा. अनुराधा गुप्ता ने दोपहर बाद एसडीएम विजयपुर को तुरंत मौके पर पहुंचने के आदेश दिए। जब तक एसडीएम अपनी टीम के साथ स्वांखा पहुंचे, तब तक वहां कोई खास भीड़ नहीं रह गई थी। हालांकि एसडीएम ने भी अपनी कार्रवाई करते हुए एक दुकानदार पर कोरोना नियमों के उल्लंघन का दोषी मानते हुए पांच सौ रुपये का जुर्माना किया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण में कमी जरूर आई है, लेकिन अभी इसका खतरा पूरी तरह टला नहीं है। इसलिए लोगों को सरकार की तरफ से जारी दिशा निर्देशों का पूरी तरह पालन करना होगा। यह लोगों के हित में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.