Move to Jagran APP

Coronavirus: लद्दाख में संक्रमण के 88 नए मामले दर्ज, एक माैत

लद्दाख के कारगिल में 1 माैत के साथ नए केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 88 नए मामले सामने आए हैं। पिछले तीन दिनों में कारगिल मेे संक्रमण से तीन मौतों से क्षेत्र में अब तक संक्रमण से हुई मौतों का आंकड़ा 190 तक पहुंच गया है।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Wed, 02 Jun 2021 05:19 PM (IST)Updated: Wed, 02 Jun 2021 05:19 PM (IST)
Coronavirus: लद्दाख में संक्रमण के 88 नए मामले दर्ज, एक माैत
88 नए मामलाें में से 71 लेह में व 17 मामले कारगिल से सामने आए।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । लद्दाख के कारगिल में 1 माैत के साथ नए केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 88 नए मामले सामने आए हैं। पिछले तीन दिनों में कारगिल मेे संक्रमण से तीन मौतों से क्षेत्र में अब तक संक्रमण से हुई मौतों का आंकड़ा 190 तक पहुंच गया है।

prime article banner

इस समय लद्दाख में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1581 हो गई है

लद्दाख में संक्रमण के 88 नए मामले आने के साथ ही इस समय लद्दाख में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1581 हो गई है। इनमें से 1368 मरीजों का इलाज लेह व 213 मरीजों का इलाज कारगिल में चल रहा है। सामने आए 88 नए मामलाें में से 71 लेह में व 17 मामले कारगिल से सामने आए।

कारगिल में लोगों के पाजिटिव होने का दर एक प्रतिशत से कुछ अधिक है

लेह में मरीजों के संक्रमित होने का दर यहां चार प्रतिशत तक पहुंच रहा है तो वहीं कारगिल में लोगों के पाजिटिव होने का दर एक प्रतिशत से कुछ अधिक है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग लेह में टेस्ट करने की प्रकिया को लगातार तेजी दे रहा है ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

वहीं लद्दाख में संक्रमितों के तेजी से ठीक होना राहत दे रहा है। मरीजों के ठीक होने का दर इस समय करीब 93 प्रतिशत है। कोरोना से संक्रमित 120 मरीज मंगलवार को ठीक होकर अपने घर लौटे।

डिप्टी कमिश्नर श्रीकांत सूसे ने शहर का दौरा कर समीक्षा की 

लेह में प्रशासन कोरोना से निपटने के लिए लगातार कार्रवाई कर रहा है। बुधवार को डिप्टी कमिश्नर श्रीकांत सूसे ने शहर का दौरा कर कोरोना की रोकथाम के लिए उठाए जा रहे कदमों की समीक्षा की। इसके साथ उन्होंने लेह के दूरदराज नोबरा, डिगर, तनगुआर, खेमा व खुंगरू में लोगों को राहत देने के लिए राशन भेजने के लिए सहकारिता विभाग की जा रही कार्रवाई की भी समीक्षा की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.