Move to Jagran APP

Jammu Kashmir : वाराणसी और गोरखपुर से ट्रेनें पहुंचने के बाद गुलजार हुआ जम्मू रेलवे स्टेशन, पहले दिन पहुंचे 732 यात्री

पंजाब में किसान आंदोलन के चलते जम्मू में बंद हुई ट्रेनों के पहिए मंगलवार को चल निकले। मंगलवार को जम्मू रेलवे स्टेशन पर वारणासी और गोरखपुर से दो ट्रेनें 2237 अौर 2587 पहुंची और इन दोनों ट्रेनों से 732 यात्री जम्मू पहुंचे।

By VikasEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 07:53 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 07:53 PM (IST)
Jammu Kashmir : वाराणसी और गोरखपुर से ट्रेनें पहुंचने के बाद गुलजार हुआ जम्मू रेलवे स्टेशन, पहले दिन पहुंचे 732 यात्री
जम्मू तवी रेलवे स्टेशन से बाहर आते यात्री।

जम्मू, जागरण संवाददाता । पंजाब में किसान आंदोलन के चलते जम्मू में बंद हुई ट्रेनों के पहिए मंगलवार को चल निकले। मंगलवार को जम्मू रेलवे स्टेशन पर वारणासी और गोरखपुर से दो ट्रेनें 2237 अौर 2587 पहुंची और इन दोनों ट्रेनों से 732 यात्री जम्मू पहुंचे। वहीं ट्रेनों से यात्रियों के पहुंचने के चलते काफी दिनों से सुने पड़े जम्मू रेलवे स्टेशन पर रौनक दौड़ पडी और वहां पर काम करने वाले कुली व दुकानदार भी खुश दिखे।

loksabha election banner

जम्मू रेलवे स्टेशन पर सबसे पहले वाराणसी से चलकर ट्रेन जम्मू पहुंची। जम्मू रेलवे स्टेशन पर इस ट्रेन से 177 यात्री उतरे जिनका कोरोना टेस्ट करने के बाद उन्हें स्टेशन से बाहर निकाला गया। इसके बाद गोरखपुर से भी ट्रेन जम्मू पहुंची जिसमें 555 यात्री सवार थे। ट्रेनों के पहुंचने से पहले ही रेलवे स्टेशन पर स्वास्थ्य विभाग की टीमों को अलर्ट कर दिया गया था। स्टेशन के निकासी द्वार पर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने कैंप लगा रखा था और कोरोना टेस्ट करने के बाद एक एक कर यात्रियों को बाहर निकाला जा रहा था। इस दौरान पुलिस भी स्वास्थ्यकर्मियों का सहयोग करती दिखी जो यात्रियों को कतार में खड़ा करवा उनका टेस्ट करवा रही थी। किसी भी यात्री को बिना टेस्ट के बाहर नहीं निकलने दिया गया।

उधर स्टेशन पर स्टाल चलाने वाले राज कुमार का कहना है कि अभी उनका काम पटरी पर नहीं लौटा है। कुछ दिन ट्रेनें चलने के बाद जब सामान्य हो जाएंगी तो वह अपना काम धंधा शुरू करेंगे। पहले कोरोना और उसके बाद पंजाब में किसानों के आंदोलन के चलते उनका काम ठप हो गया है। अब ट्रेनें चली हैं तो कारोबार की भी उम्मीद बंधी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.