Move to Jagran APP

Corona Deaths Jammu Kashmir: कश्मीर घाटी में कोरोना संक्रमण से 11 और की मौत, संख्या 206 पहुंची

प्रदेश में मौतों का आंकड़ा 206 पहुंच गया है। इनमें कश्मीर संभाग में 188 जबकि जम्मू में 18 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण अब तक हुई है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 05:10 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 08:22 PM (IST)
Corona Deaths Jammu Kashmir: कश्मीर घाटी में कोरोना संक्रमण से 11 और की मौत, संख्या 206 पहुंची
Corona Deaths Jammu Kashmir: कश्मीर घाटी में कोरोना संक्रमण से 11 और की मौत, संख्या 206 पहुंची

जम्मू, जेएनएन। कश्मीर घाटी में पिछले अठारह घंटों के भीतर 11 और लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। जम्मू और कश्मीर में कोरोना संक्रमितों की मौतों की बढ़ती संख्या ने प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ा दी है। यहां मरने वालों की संख्या 206 पहुंच गई है। 10 मौतें स्किम्स सौरा अस्पताल में जबकि एक जीएमसी अनंतनाग में हुई। 

loksabha election banner

स्किम्स सौरा के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट प्रोफेसर फारूक जान ने बताया कि उनके अस्पताल में मरने वाले मरीजों में तीन बारामुला, दो श्रीनगर और एक जिला पुलवामा से था। उन्होंने बताया कि सुबह 4 बजे के करीब उत्तरी कश्मीर के सोपोर की रहने वाली एक 60 वर्षीय महिला की मौत हुई। इस महिला को 13 जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

उसके बाद दूसरी मौत जिला बारामुला के लडूरा क्षेत्र से आए 85 वर्षीय व्यक्ति की हुई। उच्च रक्तचाप, सीवीडी, निमोनिया समेत अन् कई बीमारियों से ग्रस्त यह व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जीएमसी बारामुला से स्किम्स सौरा लाया गया था। उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही थी और उसे वेंटिलेटर की बहुत जरूरत थी। आज सुबह 6:30 बजे उसने अंतिम सांस ली।

बाद में सुबह 7 बजे हथलंगो सोपोर के एक 60 वर्षीय व्यक्ति ने भी अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। यह मरीज भी उच्च रक्तचाप सहित अन्य बीमारियों से ग्रस्त था।

इससे पहले लालबाजार श्रीनगर के रहने वाले 52 वर्षीय व्यक्ति ने देर रात 2 बजे दम तोड़ दिया। कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उसे 13 जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। प्रोफेसर जान ने बताया कि इलियाबाग श्रीनगर का एक 70 वर्षीय व्यक्ति जिसे 5 जुलाई को संक्रमित पाए जाने पर लाया गया था, उसकी मौत आधी रात को करीब 12 बजे हुई। इसी तरह दक्षिण कश्मीर में न्यू कॉलोनी पुलवामा के रहने वाले एक 77 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु करीब 12:30 बजे हुई।उसे करीब 11 जुलाई को भर्ती कराया गया था।

इसके अलावा ताकिया खुरवान के रहने वाले एक 65 वर्षीय मरीज की जीएमसी अनंतनाग में मृत्यु हो गई। उसे 4 जुलाई को अस्पताल में भर्ती किया गया था। उसकी मौत भी देर रात को हुई। इसी के साथ प्रदेश में मौतों का आंकड़ा 206 पहुंच गया है। इनमें कश्मीर संभाग में 188 जबकि जम्मू में 18 लोगों की मौतें हो चुकी हैं।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अब तक 48 मौतों के साथ श्रीनगर जिले में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। इसके बाद बारामूला (40), कुलगाम (22), शोपियां (17), अनंतनाग (16), बडगाम (14), जम्मू (11), कुपवाड़ा (11), पुलवामा (7), बांडीपोर (3), गांदरबल (4) और डोडा (2) जबकि पुंछ, उधमपुर, राजौरी और कठुआ में एक-एक मौत हुई है।

शेर-ए-कश्मीर आयुर्विज्ञान संस्थान में अवकाश रद: कश्मीर घाटी में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर शेर-ए-कश्मीर आयुर्विज्ञान संस्थान सौरा ने सभी डाक्टरों, पैरामेडिकल कर्मियों व अन्य संबधित स्टाफ का ग्रीष्मकालीन अवकाश रद कर दिया है।शेरे कश्मीर आयुर्विज्ञान संस्थान की जनसंपर्क अधिकारी कुलसूम बट ने बताया कि कोविड-19 से पैदा हालात को देखते हुए फैक्युलिटी और स्टाॅफ का अवकश रद किया गया है। सिर्फ स्वास्थ्य अाधार पर ही अवकाश की अनुमति दी जाएगी। सभी विभागों में 16 जुलाई 2020 से 29 जलाई 2020 तक और उसके बाद पहली अगस्त 2020 से 14 अगस्त 2020 को घाेषित ग्रीष्मकालीन अवकाश काे तत्काल प्रभाव से रद कर दिया गया है। सभी फैक्युलिटी सदस्यों, डाॅक्टरों और पैरामेडिकल कर्मियाें व अन्य संबधित स्टाफ काे सूचित किया गया है कि वे अपने डयूटीस्थल पर उपलब्ध रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.