Move to Jagran APP

विधानसभा में महिलाओं को मिले 50 फीसद आरक्षण: राणा

मादर-ए-मेहरबान बेगम शेख मोहम्मद अब्दुल्ला की पुण्यतिथि पर शेर-ए-कश्मीर भवन में आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के संभागीय अध्यक्ष देवेंद्र सिंह ने जम्मू-कश्मीर में महिला आरक्षण की पैरवी करते हुए कहा कि महिलाओं का राजनीतिक सशक्तिकरण मादर-ए-मेहरवान को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने जीवन भर महिलाओं के सामाजिक आर्थिक उत्थान के लिए काम किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Jul 2021 06:31 AM (IST)Updated: Mon, 12 Jul 2021 06:31 AM (IST)
विधानसभा में महिलाओं को मिले 50 फीसद आरक्षण: राणा
विधानसभा में महिलाओं को मिले 50 फीसद आरक्षण: राणा

जागरण संवाददाता, जम्मू : मादर-ए-मेहरबान बेगम शेख मोहम्मद अब्दुल्ला की पुण्यतिथि पर शेर-ए-कश्मीर भवन में आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के संभागीय अध्यक्ष देवेंद्र सिंह ने जम्मू-कश्मीर में महिला आरक्षण की पैरवी करते हुए कहा कि महिलाओं का राजनीतिक सशक्तिकरण मादर-ए-मेहरवान को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने जीवन भर महिलाओं के सामाजिक आर्थिक उत्थान के लिए काम किया।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि महिलाओं के सशक्तिकरण के बारे में बेगम साहिबा का दृष्टिकोण आज भी नेशनल कांफ्रेंस के लिए मार्गदर्शक है। वे हमेशा कमजोर वर्ग के उत्थान एवं उनकी राजनीतिक भागेदारी बढ़ाने के लिए प्रयास करती रहीं। राणा ने कहा कि आबादी का 50 प्रतिशत हिस्सा महिलाओं का है, इसलिए हर क्षेत्र में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि नेकां हमेशा से महिलाओं के मुद्दों को उठाती रही है। राणा ने कहा कि समाज में महिला और पुरुष के बीच असमानता को दूर करने के लिए सरकार को प्रभावी कदम उठाने चाहिए। उन्होंने कार्यकर्ताओं से पार्टी की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए जुट जाने का आह्वान किया।

एससी एसटी, ओबीसी सेल के अध्यक्ष बाबू रामपाल ने मादर-ए-मेहरबान को श्रद्धांजलि देते हुए दबे कुचले और हाशिए पर पड़े लोगों के हितों की रक्षा के लिए किए गए उनके कार्यों को याद किया। नेकां महिला विग की प्रांतीय अध्यक्ष सतवंत कौर डोगरा ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि वे एक स्नेही मां, गतिशील नेता के साथ-साथ अच्छी इंसान थीं। इस मौके पर युवा नेशनल कांफ्रेंस के प्रांतीय अध्यक्ष एजाज जान, राज्य महिला विग की उपाध्यक्ष बिमला लुथरा, अजय कुमार सदोत्रा, शेख बशीर,विजय लक्ष्मी दत्ता, रीता गुप्ता, स्वर्णलता, प्रदीप बाली, दलजीत शर्मा, अशोक डोगरा, नार सिंह आदि ने श्रद्धांजलि दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.