Move to Jagran APP

Bovine Smuggling in J&K: 50 मवेशियों को तस्करों से करवाया मुक्त, पांच तस्कर गिरफ्तार

सब डिवीजन नगरोटा के झज्जर कोटली और नगरोटा पुलिस और नरवाल पुलिस ने मवेशी तस्करी के बड़े प्रयासों को विफल करते हुए कुल 5 वाहनों को जब्त कर लिया। इन वाहनों में 50 मवेशियों को चोरी छुपे जम्मू से तस्करी के लिए कश्मीर घाटी ले जाया जा रहा था।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Tue, 08 Jun 2021 09:50 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jun 2021 09:50 PM (IST)
Bovine Smuggling in J&K: 50 मवेशियों को तस्करों से करवाया मुक्त, पांच तस्कर गिरफ्तार
इन वाहनों में 50 मवेशियों को चोरी छुपे जम्मू से तस्करी के लिए कश्मीर घाटी ले जाया जा रहा था।

जम्मू, जागरण संवाददाता । सब डिवीजन नगरोटा के झज्जर कोटली और नगरोटा पुलिस और नरवाल पुलिस ने मवेशी तस्करी के बड़े प्रयासों को विफल करते हुए कुल 5 वाहनों को जब्त कर लिया। इन वाहनों में 50 मवेशियों को चोरी छुपे जम्मू से तस्करी के लिए कश्मीर घाटी ले जाया जा रहा था।

loksabha election banner

जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के नगरोटा झज्जर कोटली और नरवाल में पुलिस ने मवेशी तस्करी के आरोप में 5 लोगों अमजद अहमद निवासी काजीगुंड, अरशद अहमद निवासी काजीगुंड, जाकिर हुसैन निवासी रामबन, मोहम्मद मुस्तफा निवासी नगरोटा और मंजूर अहमद निवासी रामबन को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि वे मवेशियों को कहां से लेकर आए थे और कहा पर लेकर जा रहे थे। मवेशियों के चोरी कर घाटी ले जाने की बात से पुलिस इंकार नहीं कर रही है।

अवैध खनन करते सात वाहन जब्त

जिला पुलिस ने विभिन्न इलाकों से तवी नदी में अवैध खनन करते सात वाहनों को जब्त कर लिया। नगरोटा पुलिस ने बिना नंबर की ट्रैक्टर ट्राली, चट्ठा पुलिस ने दो डंपर, घरोटा पुलिस ने एक जेसीबी और डंपर मशीन के अलावा चिन्नौर पुलिस ने एक टिप्पर को जब्त कर लिया। जब्त वाहनों की जानकारी उच्च न्यायालय में दी जाएगी।

नगरोटा में चार ढाबे सील 

जिला आयुक्त जम्मू के आदेश का उल्लंघन करने का आरोप में नगरोटा पुलिस ने तहसीलदार, नगरोटा के साथ मिलकर जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवैध तौर पर खुले चार ढाबों को सील कर दिया। यह चारों ढाबे जिला प्रशासन द्वारा घोषित तय समय शाम के 8:00 बजे से अधिक समय तक खुले हुए थे। जिसके चलते इन पर कार्रवाई की गई है।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार नगरोटा के पंजग्राम इलाके में स्थित रंजीत वैष्णो ढाबा, जगटी नगरोटा में चंदन दी रसोई, जगटी में ही पारस राम ढाबा, पंजगराई नगरोटा में सरपंच ढाबा और बन तालाब इलाके में जय शिव शंकर वैष्णो ढाबा को सील कर लिया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.