Move to Jagran APP

जम्मू के बजालता में महिलाओं से छेड़छाड़ का विरोध करने पर मारपीट और पथराव, डीएसपी समेत 5 घायल, सीआरपीएफ तैनात

शहर से करीब 15 किलोमीटर दूर सिदड़ा के बजालता इलाके में मंगलवार देर शाम को उस समय तनाव उत्पन्न हो गया जब महिलाओं से छेड़छाड़ और स्थानीय युवकों से मारपीट के विरोध में प्रदर्शन कर रहे स्थानीय लोगों पर कुछ लोगों ने अचानक से पथराव कर दिया।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Wed, 27 Jan 2021 12:18 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jan 2021 12:18 PM (IST)
जम्मू के बजालता में महिलाओं से छेड़छाड़ का विरोध करने पर मारपीट और पथराव, डीएसपी समेत 5 घायल, सीआरपीएफ तैनात
पथराव के विरोध में बजालता में प्रदर्शन करते स्थानीय लोग।

जम्मू, जागरण संवाददाता । शहर से करीब 15 किलोमीटर दूर सिदड़ा के बजालता इलाके में मंगलवार देर शाम को उस समय तनाव उत्पन्न हो गया जब महिलाओं से छेड़छाड़ और स्थानीय युवकों से मारपीट के विरोध में प्रदर्शन कर रहे स्थानीय लोगों पर कुछ लोगों ने अचानक से पथराव कर दिया। पथराव में नगरोटा के सब डिविजनल पुलिस ऑफिसर समेत 5 लोग घायल हो गए। घायलों में से एक युवक की टांग टूट गई। पथराव के बाद से इलाके में तनाव है। एहतियात के तौर पर बजालता गांव में पुलिस के अलावा सीआरपीएफ के जवानों को तैनात कर दिया गया, ताकि वहां फिर से विवाद उत्पन्न ना हो पाए। पुलिस ने इस मामले में दो युवकों को गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

घटना में गंभीर रूप से घायल 20 वर्षीय मुनीष शर्मा निवासी बजालता के चचेरे भाई रोहित शर्मा ने बताया कि यह विवाद करीब 5 महीने पुराना है। उनके गांव में कुछ बारी युवक शाम के समय नशा करने आते थे। इस दौरान वे उनके गांव की महिलाओं से छेड़छाड़ और उन्हें अभद्र टिप्पणियां करते थे। गांव के युवकों ने कई बार उन्हें ऐसा ना करने की हिदायत दी थी। बीते शनिवार को बाहरी युवक फिर एक बार उनके गांव में आए और वहां तेज गति से वाहन चलाकर हुल्लड़ बाजी कर रहे थे। सड़क से गुजर रहे मुनीष ने युवकों को ऐसा ना करने को कहा। इस पर उन युवकों ने अपनी कार को मुनीष की स्कूटी के आगे रोक कर मुनीष को पीटना शुरू कर दिया। मुनीष ने यह बात अपने घर वालों को बताई। जिन्होंने सरपंच के संज्ञान में मामला लाया।

सरपंच ने बाहरी गांव से आए युवकों के अभिभावकों को बुलाकर दोनों दलों में समझौता करवा दिया था। बीते सोमवार को फिर एक बार जब मुनीष के चाचा बजालता लिंक रोड से जा रहे थे गुजारता थे तो उन्हीं युवकों ने चाचा को रोक कर उनसे गाली गलौज की। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों ने एसएसपी जम्मू के संज्ञान में मामला लाने की योजना बनाई थी। मंगलवार को गणतंत्र दिवस होने के कारण वे एसएसपी के पास नहीं जा पाए। मंगलवार दोपहर को बाहरी युवक उनके गांव में आए। मुनीष शर्मा उन समय वहां से गुजर रहा था।

हमलावरों ने मुनीष का रास्ता रोक कर उसे लोहे की रॉड से पीटा और जबरन अपने कार में लेकर वहां से भागने लगे। गांव के कुछ लोग वहां से गुजर रहे थे। जिन्होंने बीच-बचाव कर मुनीष को हमलावरों के चंगुल से छुड़ाया। उसे उपचार के लिए अस्पताल में पहुंचाया गया। मुनीष पर हमले की खबर जैसे ही गांव के लोगों को लगी तो उन्होंने लिंक रोड में एकत्रित होकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। एसडीपीओ नगरोटा परोपकार सिंह वहां पहुंच गए। एसडीपीओ लोगों से बात कर ही रहे थे कि हमलावरों के समर्थन में आए 40 से 50 लोगों ने प्रदर्शन कर बैठे बजालता के लोगों पर पथराव करना शुरू कर दिया। एक पत्थर एसडीपीओ नगरोटा टांग में लगा। घटना के बाद से इलाके में तनाव है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.