Move to Jagran APP

पुंछ और राजौरी जिलों में 400 अतिरिक्त बंकर बनाए जाएंगे

राज्य सरकार ने पुंछ और राजौरी जिलों के लिए चार सौ अतिरिक्त बंकरों को मंजूरी दी है। प्रत्येक जिला में दो दो सौ बंकर बनाए जाएंगे।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 03 Mar 2019 10:56 AM (IST)Updated: Sun, 03 Mar 2019 10:56 AM (IST)
पुंछ और राजौरी जिलों में 400 अतिरिक्त बंकर बनाए जाएंगे
पुंछ और राजौरी जिलों में 400 अतिरिक्त बंकर बनाए जाएंगे

जम्मू , राज्य ब्यूरो। राज्य सरकार ने पुंछ और राजौरी जिलों के लिए चार सौ अतिरिक्त बंकरों को मंजूरी दी है। प्रत्येक जिला में दो दो सौ बंकर बनाए जाएंगे। सीमा पर हो रही गोलीबारी को देखते हुए यह अहम फैसला किया गया है।

loksabha election banner

सरकार ने अतिरिक्त बंकरों का निर्माण कार्य तेजी के साथ शुरु करने के लिए कहा है। इसके लिए ग्रामीण विकास विभाग संबधित डिप्टी कमिश्नरों को धनराशि उपलब्ध करवाएगा।

एक महीने में बंकर बन कर तैयार हो जाएंगे

अगले एक महीने में बंकर बन कर तैयार हो जाएंगे। स्थानीय लोगों ने सरकार को बताया कि गोलीबारी से बचने के लिए पहले बनाए गए बंकर फायदेमंद साबित हो रहे है। गोलीबारी से बचने के लिए लोगों ने बंकरों को सुरक्षित माना है। सीमा पर तनाव बनने से अधिक गोलीबारी पुंछ और राजौरी जिलों में हो रही है। लोग बंकरों में छिप कर अपना बचाव कर रहे है। सरकार ने गोलीबारी से उपजे हालात को देखते हुए चार सौ अतिरिक्त बंकर बनाने का फैसला किया है।

सीमा के आसपास रहने वाले लोगों ने भी सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है। उनका मानना है कि बंकरों में छिपकर वे अपनी जान को बचा सकते हैं क्योंकि पाकिस्तान की आेर से बिना किसी उकसावे के किसी भी समय गोलीबारी की जाती है। एेसे में सरकार का दायित्व बनता है कि सीमा के आसपास रहने वाले लोगों की सुरक्षा को यकीनी बनाया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.