Move to Jagran APP

OGW Arrested: शोपियां से चार ओवरग्राउंड वर्कर हथियार व गोलाबारूद के साथ गिरफ्तार, पूछताछ जारी

पुलिस ने इन चारों के खिलाफ मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये चारों काफी देर से आतंकवादियों के लिए काम कर रहे थे।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 19 Aug 2020 01:31 PM (IST)Updated: Wed, 19 Aug 2020 01:31 PM (IST)
OGW Arrested: शोपियां से चार ओवरग्राउंड वर्कर हथियार व गोलाबारूद के साथ गिरफ्तार, पूछताछ जारी
OGW Arrested: शोपियां से चार ओवरग्राउंड वर्कर हथियार व गोलाबारूद के साथ गिरफ्तार, पूछताछ जारी

श्रीनगर, जेएनएन। कश्मीर में आतंकवाद पर कस्ते सुरक्षाबलों के शिकंजे ने आतंकवादी संगठनों काे सकते में डाल दिया है। आतंकवादियों को मारने के साथ-साथ सुरक्षाबलों ने उन्हें सहायता पहुंचा रहे ओवरग्राउंड वर्करों के खिलाफ मुहिम तेज करते हुए उन्हें ढूंढ निकालने के लिए अपने सूचना तंत्रों को पहले से अधिक सक्रिय कर दिया है। इसी मुहिम के तहत सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के जिला शोपियां में सूचना के आधार पर सर्च ऑपरेशन चलाते हुए चार ओवरग्राउंड वर्करों को हथियार व गोलाबारूद के साथ गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें इन लोगों के बारे में काफी देर से सूचनाएं मिल रही थी। उन्होंने अपने सूचना तंत्रों को सक्रिय करते हुए इनकी मूवमेंट पर नजर रखने की हिदायत दी। आज सुबह जब यह पुख्ता सूचना मिली कि ये चारों लोग जिला शोपियां में छिपे हुए हैं तो सेना, पुलिस व सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। इसी दौरान इन चारों को गिरफ्तार कर लिया गया। तलाशी लेने पर इनके कब्जे से एक एके-47 राइफल, चार हथगोले और एके-47 के 100 राउंड बरामद किए हैं।

पुलिस ने गिरफ्तार किए गए ओवरग्राउंड की पहचान इम्तियाज अहमद डार निवासी रत्नीपोरा, परवेज अहमद कुमार, सज्जाद अहमद धोबी दोनों निवासी पिंजोरा जबकि चौथे ओवरग्राउंड की पहचान शाहिद मंजूर निवासी हिलो इमाम साहब के तौर पर हुई है। ये चारों शोपियां जिले में सक्रिय आतंकवादियों तक रसद, हथियार व नकदी पहुंचाने का काम करते थे। यही नहीं आतंकवादियों के लिए ठहरने का इंतजाम, जरूरत पड़ने पर उनके हथियारों को इधर से उधर पहुंचाने का काम भी यही करते थे।

पुलिस ने इन चारों के खिलाफ मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये चारों काफी देर से आतंकवादियों के लिए काम कर रहे थे। इनकी मदद से शोपियां में सक्रिय आतंकवादी संगठनों व उनके मददगार अन्य ओवरग्राउंड के बारे में भी महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है। इसी पर काम चल रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.