Move to Jagran APP

Coronavirus: जम्मू कश्मीर में कोरोना संक्रमण के 3969 नए मामले, 62 मौतें

जम्मू-कश्मीर में दो दिनों के बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा मामूली रूप से कम हुआ है। लेकिन राजकीय मेडिकल कॉलेज जम्मू में मरने वाले मरीजों की संख्या में कोई कमी नहीं है। बुधवार को कुल 62 मरीजों की मौत हुई।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Wed, 19 May 2021 08:23 PM (IST)Updated: Wed, 19 May 2021 08:23 PM (IST)
Coronavirus: जम्मू कश्मीर में कोरोना संक्रमण के 3969 नए मामले, 62 मौतें
वहीं 3969 और लोगों के संक्रमित होने से अब तक 2,55,888 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । जम्मू-कश्मीर में दो दिनों के बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा मामूली रूप से कम हुआ है। लेकिन राजकीय मेडिकल कॉलेज जम्मू में मरने वाले मरीजों की संख्या में कोई कमी नहीं है। बुधवार को कुल 62 मरीजों की मौत हुई जिनमें से 17 की मौत राजकीय मेडिकल कॉलेज जम्मू में हुई। इन्हें मिलाकर अब तक मरने वाले मरीजों की संख्या 3355 हो गई है। तीन दिनों में ही 206 मरीजों की मौत हो गई। वहीं 3969 और लोगों के संक्रमित होने से अब तक 2,55,888 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

loksabha election banner

नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार, बुधवार को कुल 62 मरीजों की मौत हुई। इनमें 17 की मौत जीएमसी जम्मू, दो की एकेजी कठुआ, एक की जीएमसी राजौरी, एक की कमान अस्पताल ऊधमपुर, चार की जीएमसी कठुआ, तीन गांधीनगर अस्पताल जम्मू, एक का एस्काम जम्मू, एक का जिला अस्पताल ऊधमपुर, तीन की मिलिट्री अस्पताल सतवारी, दो की नारायणा अस्पताल कटड़़ा, एक की सीएचसी कटड़ा में मौत हुई। चार को घरों से मृत लाया घोषित किया गया।

वहीं कश्मीर में एक की स्किम्स सौरा, सामकी एसएमएचएस श्रीनगर, एक की आर्मी अस्पताल, तीन की जिला अस्पताल बांडीपोरा, एक की जिला अस्पताल गांदरबल, एक की जिला अस्पताल कुलगाम, एक की ट्रामा अस्पताल बिजबेहाड़ा, एक की जीएमसी बारामुला, दो की सीडी अस्पताल श्रीनगर और चार की जेएलएनएम अस्पताल श्रीनगर में मौत हुई। जम्मू में मरने वालों में डोगरी साहित्यकार रतन दोषी भी शामिल हैं। बुधवार को मरने वालों में 39 जम्मू संभाग और 23 कश्मीर संभाग के रहने वाले थे।

जम्मू संभाग में 22 जम्मू जिले, दो ऊधमपुर, तीन राजौरी, पांच कठुआ, पांच सांबा ओर दो पुंछ के रहने वाले थे। जबकि कश्मीर में आठ श्रीनगर, तीन बारामुला, दो बडगाम, एक कुपवाड़ा, दो अनतंनाग, तीन बांडीपोरा, एक गांदरबल, एक कुलगाम ओर दो शोपियां के रहने वाले थे। वहीं बुधवार को आए 3969 संक्रमितों में से 1375 जम्मू संभाग और 2594 कश्मीर के हैं। 

कश्मीर में सबसे अधिक 675 श्रीनगर जिले, 371 बारामुला, 411 बडगाम, 311 अनतंनाग के हैं। वहीं जम्मू संभाग में 493 जम्मू जिले, 154 ऊधमपुर, 142 राजौरी और 158 कठुआ जिले के मामले आए हैं।

दो लाख से अधिक हुए स्वस्थ

जम्मू-कश्मीर में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है। बुधवार को रिकार्ड 4338 मरीज स्वस्थ हुए। इसके साथ ही अब तक 2,02,039 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं एक दिन में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या भी यह सबसे अधिक है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि मरीजों के स्वस्थ होने की संख्या अच्दा संकेत हैं। लगातार मरीज स्वस्थ हो रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.