Move to Jagran APP

Jammu: चौक-चौराहों पर शारीरिक दूरी के नियम का पालन करवाने को 200 अतिरिक्त जवान तैनात

यह जवान सुनिश्चित करेंगे कि बाजारों में अवैध पार्किंग भी नहीं होने पाए जिससे सड़कों पर जाम की स्थिति बन जाती है और लोग शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं करते हैं। नाके लगाकर पुलिस कर्मी बिना मास्क के घूमने वाले लोगों के चालान भी काट रहे हैं।

By Edited By: Published: Sat, 19 Jun 2021 06:36 AM (IST)Updated: Sat, 19 Jun 2021 06:37 AM (IST)
Jammu: चौक-चौराहों पर शारीरिक दूरी के नियम का पालन करवाने को 200 अतिरिक्त जवान तैनात
चालान से एकत्रित होने वाली राशि को जिला प्रशासन को ही सौंपा जाता है।

जागरण संवाददाता, जम्मू : कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के बाद शुरू हुई अनलाक प्रक्रिया में शारीरिक दूरी के नियम का पालन करवाने के लिए जम्मू पुलिस सख्त हो गई है। इसके लिए शहर के विभिन्न चौराहों पर 200 अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

loksabha election banner

वे शारीरिक दूरी का पालन करवाने के साथ बाजारों में लगने वाले जाम को भी रोकेंगे। अतिरिक्त जवानों को जिला पुलिस लाइन से तैनात किया गया है। यह जवान सुनिश्चित करेंगे कि बाजारों में अवैध पार्किंग भी नहीं होने पाए, जिससे सड़कों पर जाम की स्थिति बन जाती है और लोग शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं करते हैं। इसके अलावा शहर के विभिन्न चौराहों पर नाके लगाकर पुलिस कर्मी बिना मास्क के घूमने वाले लोगों के चालान भी काट रहे हैं।

पुलिस की इस कार्रवाई से कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन द्वारा घोषित नियमों का सख्ती के साथ पालन करवाया जा रहा है। हालांकि बिना मास्क के घूम रहे लोगों का चालान काटने का अधिकार पहले केवल जिला प्रशासन के पास ही था, लेकिन बाद में इस आदेश का सख्ती से पालन करवाने के लिए जिला आयुक्त जम्मू ने जम्मू पुलिस को भी बिना मास्क पहनने घूम रहे लोगों का चालान काटने का अधिकार दे दिया था। हालांकि चालान से एकत्रित होने वाली राशि को जिला प्रशासन को ही सौंपा जाता है।

चालान काटने से पहले लोगों को जागरूक करने के निर्देश : एसएसपी जम्मू चंदन कोहली का कहना है कि जागरूकता से ही कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के प्रति लोगों को जागरूक करना जरूरी है। नाकों पर तैनात जवानों को निर्देश दिया गया है कि व बिना मास्क पहने घूम रहे लोगों का चालान काटने से पूर्व उन्हें बताएं कि उनकी यह लापरवाही न सिर्फ उनके लिए, बल्कि दूसरों की जान पर भारी पड़ सकती है। इसलिए आगे से वे जब भी बाहर निकलें तो मास्क पहनकर ही निकलें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.