Move to Jagran APP

CoronaVirus in J&K : दीक्षांत समारोह से एन पहले आइआइएम के 19 विद्यार्थी और शिक्षक संक्रमित

आइआइएम के शुक्रवार को होने वलो दीक्षांत समारोह से एन पहले वीरवार को 19 विद्यार्थी और शिक्षक कोरोना संक्रमित मिले। इसके अलावा जीजीएम साइंस कालेज के भी 27 विद्यार्थी और अभिभावकों की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव मिली है।जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 07:40 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 07:40 PM (IST)
CoronaVirus in J&K : दीक्षांत समारोह से एन पहले आइआइएम के 19 विद्यार्थी और शिक्षक संक्रमित
जम्मू कश्मीर में 835 नए संक्रमित मिले और एक मरीज की मौत हो गई

जम्मू, राज्य ब्यूरो : इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट यानी आइआइएम के शुक्रवार को होने वलो दीक्षांत समारोह से एन पहले वीरवार को 19 विद्यार्थी और शिक्षक कोरोना संक्रमित मिले। इसके अलावा जीजीएम साइंस कालेज के भी 27 विद्यार्थी और अभिभावकों की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव मिली है। जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। लगातार दूसरे दिन आठ सौ से अधिक मामले दर्ज हुए हैं। वीरवार को संक्रमण के कुल 835 मामले दर्ज हुए हैं। प्रदेश में जम्मू और श्रीनगर जिले सबसे अधिक प्रभावित हैं। अब तक 1,35,662 लोग जम्म्मू-कश्मीर में संक्रमित हो चुके हैं।

loksabha election banner

वीरवार को एक और कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई। इसके साथ ही अब तक कुल मौत का आंकड़ा 2019 तक पहुंच चुकी है। राहत की बात यह है कि वीरवार को 246 मरीज स्वास्थ्य होकर अस्पताल से लौट भी गए। कुल स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा 1,35,662 हो गया। नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार वीरवार को आए 835 संक्रमण के मामलों में से 469 कश्मीर और जम्मू संभाग में 204 मामले आए हैं। कश्मीर संभाग में श्रीनगर जिले में सबसे अधिक 349 मामले दर्ज हुए। यह जम्मू-कश्मीर में किसी भी जिले में सबसे अधिक हैं।

वहीं बारामुला में 74, बडगाम में 24, पुलवामा में आठ, कुपवाड़ा में 31, अनतंनाग में 22, बांडीपोरा में 18, गांदरबल में सात, कुलगाम में 18 और शोपियां में चार मामले आए। वहीं जम्मू संभाग में जम्मू जिले में 148, ऊधमपुर में 35, राजौरी में नौ, डोडा में चार, कठुआ में बीस, सांबा में आठ, किश्तवाड़ में चार, पुंछ में तीन, रामबन में दो और रियासी में 47 मरीज आए। कुल आए मामलों में 162 ट्रैवलर हैं। 86 ट्रैैवलर कश्मीर संभाग और 76 जम्मू डिवीजन के हैं। इनमें सुरक्षााबलों के जवानों के अलावा श्री माता वैष्णो देवी की यात्रा में आए यात्री भी शामिल हैं।

वहीं वीरवार को एक और कोरोना संक्रमित मरीज की मौत होने से अभी तक मरने वाले मरीजों की संख्या 2019 हो गई है। मरने वाला मरीज बारामुला जिले का रहने वाला था। श्रीनगर जिले में सबसे अधिक 477, बारामुला में 182, बडगाम में 122, पुलवामा में 92, कुपवाड़ा में 97, अनतंनाग में 96, बांडीपोरा में 63, गांदरबल में 49, कुलगाम में 56 और शोपियां में 40 मरीजों की मौत हुई। इसी तरह जम्मू संभाग में जम्मू जिले में सबसे अधिक 386, ऊधमपुर में 58, राजौरी में 56, डोडा में 64, कठुआ में 53, सांबा में 41, किश्तवाड़ में 22, पुंछ में 26, रामबन में 23 और रियासी में 16 मरीजों की मौत हुई।

दीक्षांत समारोह को सुरक्षित बनाने के लिए पहले की गई जांच

शुक्रवार को इंडियन इंस्टीटयूट आफ मैनेजमेंट में दीक्षांत समारोह होने वाला है। इसमें उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू आने वाले हैं। इसलिए पहले आइआइएम में कोरोना टेस्ट करवाया गया ताकि दीक्षांत समारोह सुरक्षित हो सके। जांच में संक्रमित पाए गए 19 विद्यार्थी और शिक्षक को तुरंत अलग कर सैनिटाइजेशन अभियान चलाया गया। जीजीएम सांइस कालेज के लड़कों और लड़कियों के होस्टल में भी कोरोना जांच हुई। यहां संक्रमित मिले विद्यार्थी और होस्टल में रहने वाले कर्मचारी व उनके परिजन भी संक्रमित आए। यहां कुल 27 लोगों के संक्रमित होने की जम्मू के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डा. जेपी सिंह ने भी की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.