Move to Jagran APP

Corona Curfew Violation in Kashmir: कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर 184 गिरफ्तार, डेढ़ लाख रुपये का जुर्माना वसूला

घाटी में पुलिस ने काेरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 184 लोगों को गिरफ्तार करने के अलावा 44 वाहन जब्त किए हैं। इस दौरान उल्लंघनकर्ताओं से 1.41 लाख रूपये की राशि भी बतौर जुर्माना वसूल की गई है।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Tue, 25 May 2021 03:53 PM (IST)Updated: Tue, 25 May 2021 03:53 PM (IST)
Corona Curfew Violation in Kashmir: कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर 184 गिरफ्तार, डेढ़ लाख रुपये का जुर्माना वसूला
कोराना संक्रमण की राेकथाम के लिए धारा 144 के तहत पूरी वादी में कई पाबंदियां लगाई गई हैं।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। घाटी में पुलिस ने काेरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 184 लोगों को गिरफ्तार करने के अलावा 44 वाहन जब्त किए हैं। इस दौरान उल्लंघनकर्ताओं से 1.41 लाख रूपये की राशि भी बतौर जुर्माना वसूल की गई है।

loksabha election banner

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि कोराना संक्रमण की राेकथाम के लिए धारा 144 के तहत पूरी वादी में कई पाबंदियां लगाई गई हैं। कईं लोग इन पाबंदियों का उल्लंघन करते हुए संक्रमण के प्रसार को बढ़ा रहे हैं । कई तत्व प्रतिबंधित गतिविधियों में लगेे हुए हैं। ऐसे तत्वों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है।

श्रीनगर, बडगाम, शोपियां, बारामुला, कुपवाड़ा, अनंतनाग समेत वादी के विभिन्न शहरों व कस्बाें में पुलिस ने काेरोना कर्फ्यू तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए संबंधित पुलिस थानों में 94 एफआइआर दर्ज करते हुए 184 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा 910 उल्लंघनकर्ताओं से 1.41 लाख रूपये जुर्माना भी वसूला गया है। शोपियां में 44 वाहन भी जब्त किए हैं। 

हंदवाड़ा में दुष्कर्म का आरोपित गिरफ्तार, पुलिस ने एक घंटे में पकड़ा

उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा में पुलिस ने दुष्कर्म के एक आरोपित को शिकायत मिलने के लगभग एक घंटे के भीतर ही गिरफ्तार कर लिया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जच्लडारा पुलिस चौकी में एक व्यक्ति ने लिखित में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि दो दिन पहले उसकी बहन जलावन लकड़ी लेने गई थी। रास्ते में परवेज अहमद बजाड ने उसे पकड़ लिया और उससे दुष्कर्म किया।

परवेज अहमद ने उसे मुहं बंद रखने की हिदायत के साथ जान से मारने की धमकी भी दी। शिकायत का संज्ञान ले मामला दर्ज किया गया और आरोपित को पकड़ने लिए थाना प्रभारी हंदवाड़ा के नेतृत्व में एक दल बनाया गया। पुलिस दल ने सभी आवश्यक सुरागों को जमा करते हुए आरोपित का करीब एक घंटे में ही गिरफ्तार कर लिया। आरोपित और पीड़िता दोनों की मेडिकल जांच भी कराई गई है। फिलहाल, आरोपित के खिलाफ आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.