Move to Jagran APP

Jammu Municipal Corporation: कैनाल रोड पर 15 थड़े तोड़े, दुकान के बाहर से दो गाड़ी सामान जब्त

कैनाल रोड में नगर निगम की कार्रवाई का विरोध करते हुए दुकानदारों ने कहा कि निगम बिना किसी नोटिस के अचानक आकर कार्रवाई कर रहा है। अगर गलत भी है तो नोटिस दिया जाता। दुकानदार स्वयं सामान उठा लेते और थड़े भी तोड़ देते।

By Edited By: Published: Thu, 01 Apr 2021 07:19 AM (IST)Updated: Thu, 01 Apr 2021 07:42 AM (IST)
Jammu Municipal Corporation: कैनाल रोड पर 15 थड़े तोड़े, दुकान के बाहर से दो गाड़ी सामान जब्त
निगम की खिलाफवर्जी विंग ने दो जेसीबी मशीनों व टिप्परों के साथ कार्रवाई को अंजाम दिया।

जागरण संवाददाता, जम्मू : नगर निगम ने शहर के बाजारों में अतिक्रमण के खिलाफ अपनी मुहिम को जारी रखते हुए बुधवार को कैनाल रोड में अभियान चलाया। नगर निगम की टीम ने सड़क के किनारे बनाए गए 15 थड़ों को तोड़ा दिया और दुकान के बाहर रखे गए दो गाड़ी सामान को जब्त कर लिया।

loksabha election banner

निगम आयुक्त अवनी लवासा के निर्देश पर ज्वाइंट कमिश्नर रेवेन्यू सुधीर बाली के नेतृत्व में निगम की टीम ने करीब तीन घंटे तक कैनाल रोड पर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया। गुरु रविदास मंदिर के पास से कैनाल हेड तक दोनों तरफ जेसीबी मशीन से कई फुट आगे बनाए गए थड़ों को तोड़ दिया गया।

दुकानदारों ने इसका विरोध भी किया लेकिन दलबल के साथ पहुंचे नगर निगम के अधिकारी किसी को सुनने के मूड में नहीं दिखे। दिन में 12.30 बजे से 3.30 बजे तक चले अभियान के दौरान जब नगर निगम की जेसीबी मशीनें दुकानों के बाहर बनाए गए थड़ों को जब तोड़ रही थीं, तो वहां भीड़ जमा हो गई थी। ज्यादातर लोग इस कार्रवाई को जायज बता रहे थे। हालांकि ऐसे लोग भी कम नहीं थे, जो यह सवाल उठा रहे कि जब अवैध रूप से ये निर्माण किए गए, तब नगर निगम ने क्यों कार्रवाई नहीं की।

नामी-गिरामी दुकानों के बाहर चला पीजा पंजा बुधवार को कैनाल रोड पर नगर निगम की तरफ से चलाए गए अतिक्रमण के खिलाफ अभियान में कई नामी-गिरामी दुकानें भी चपेट में आई। क्षेत्र की प्रसिद्ध क्वालिटी स्वीट्स, बीकानेर स्वीट्स, महाजन स्वीट समेत कई बड़ी दुकानें कैनाल रोड पर हैं, जिनके बाहर बनाए गए थड़े तोड़ दिए गए। टीम ने काउंटर, पंखों समेत बड़ी संख्या में सामान भी जब्त किया। निगम की खिलाफवर्जी विंग ने दो जेसीबी मशीनों व टिप्परों के साथ कार्रवाई को अंजाम दिया।

जब थड़े बनाए जा रहे थे तब कहां था नगर निगम: कैनाल रोड में नगर निगम की कार्रवाई का विरोध करते हुए दुकानदारों ने कहा कि निगम बिना किसी नोटिस के अचानक आकर कार्रवाई कर रहा है। अगर गलत भी है तो नोटिस दिया जाता। दुकानदार स्वयं सामान उठा लेते और थड़े भी तोड़ देते। ऐसा नहीं किया जा रहा है। दुकानदारों को जानबूझ कर तंग किया जा रहा है। इसकी वजह से पूरा दिन कामकाज प्रभावित रहा। राकेश कुमार, राहुल शर्मा, विपिन, राजू ने कहा कि नगर निगम की जब नींद खुलती है तो कार्रवाई करने आ जाता है। जब थड़े बनाए जा रहे थे, तब कोई नहीं बोला। अब अचानक कार्रवाई की जा रही है।

  • पिछले सप्ताह नगर निगम ने गांधीनगर के अप्सरा रोड, स्माल प्लाट और सैनिक कालोनी क्षेत्र में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया था। अतिक्रमण के खिलाफ यह मुहिम आगे भी जारी रहेगी। दुकानदार सड़क किनारों को खाली रखें। अपने सामान को दुकान के अंदर ही सजाएं। ऐसा नहीं करने पर सामान जब्त कर लिया जाएगा। -सुधीर बाली, एसीआर, नगर निगम

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.