Move to Jagran APP

महिला हॉकी विश्व कप: आयरलैंड के खिलाफ 1-0 से हारी टीम इंडिया

भारतीय टीम को नॉकआउट में अपनी जगह पक्की करनी है तो अमेरिका के खिलाफ होने वाले अपने आखिरी पूल मुकाबले में उसे बड़े अंतर से जीत हासिल करनी होगी

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Fri, 27 Jul 2018 09:30 AM (IST)Updated: Sat, 28 Jul 2018 08:22 AM (IST)
महिला हॉकी विश्व कप: आयरलैंड के खिलाफ 1-0 से हारी टीम इंडिया
महिला हॉकी विश्व कप: आयरलैंड के खिलाफ 1-0 से हारी टीम इंडिया

 नई दिल्ली, जेएनएन। महिला हॉकी विश्व कप में आयरलैंड ने अपने से बेहतर रैंकिंग वाली भारतीय टीम को 1-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। पूल बी में 16वें रैंक वाली आयरलैंड की टीम ने पहले हाफ में एना ओफ्लांगान द्वारा किए गए गोल की बदौलत लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

loksabha election banner

दुनिया के 10वें नंबर की भारतीय टीम को अपने पहले मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ ड्रॉ से संतोष करना पड़ा था। अब भारतीय टीम को अगर नॉकआउट में अपनी जगह पक्की करनी है तो अमेरिका के खिलाफ होने वाले अपने आखिरी पूल मुकाबले में उसे बड़े अंतर से जीत हासिल करनी होगी। 

अगले रविवार को भारतीय टीम अमेरिका से भिड़ेगी। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत की और राइट फ्लैंक से कुछ अच्छे आक्रमण किए। खेल के चौथे ही मिनट में भारतीय टीम को पहली पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन भारतीय कप्तान रानी रामपाल आयरिश डिफेंस को नहीं भेद पाईं।

जल्दी ही आयरलैंड की टीम ने गेंद को अपने कब्जे में लेना शुरू कर दिया। खेल के 12वें मिनट में भारतीय खिलाड़ी दीप ग्रेस इक्का द्वारा आयरलैंड की स्ट्राइकर को रोकना महंगा पड़ा और आयरलैंड को पहली पेनल्टी कॉर्नर मिला।

डिड्रे ड्यूक के ड्रैग फ्लिक पर एना ओफ्लांगान ने भारतीय गोलकीपर सविता की बायीं ओर से गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचाया और अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। पहले क्वार्टर के खत्म होने से एक मिनट पहले भारत को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन एक बार फिर निराशा हाथ लगी।

इसके बाद दूसरे, तीसरे और चौथे क्वार्टर में कई पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन भारत गोल करने में नाकाम रहा। 34वें मिनट में वंदना कटारिया को गोल करने का एक सुनहरा मौका भी मिला लेकिन वेटकिंस के टैकल ने भारत के मंसूबे पर पानी फेर दिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.