Move to Jagran APP

एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी: हरमनप्रीत की हैट्रिक से भारत ने कोरिया को हराया, सेमीफाइनल में पहुंचे

हरमनप्रीत ने भारत के लिये पांचवें मिनट में पहला गोल किया। इसके बाद 47वें और 59वें मिनट में दो और गोल करके भारत की बढत मजबूत की।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 25 Oct 2018 12:09 PM (IST)Updated: Thu, 25 Oct 2018 12:09 PM (IST)
एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी: हरमनप्रीत की हैट्रिक से भारत ने कोरिया को हराया, सेमीफाइनल में पहुंचे
एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी: हरमनप्रीत की हैट्रिक से भारत ने कोरिया को हराया, सेमीफाइनल में पहुंचे

मस्कट, जेेएनएन। हरमनप्रीत सिंह की हैट्रिक की मदद से गत चैम्पियन भारत ने दक्षिण कोरिया को 4-1 से हराकर हीरो एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी के राउंड रॉबिन दौर में अपना अपराजेय अभियान बरकरार रखा।

loksabha election banner

हरमनप्रीत ने भारत के लिये पांचवें मिनट में पहला गोल किया। इसके बाद 47वें और 59वें मिनट में दो और गोल करके भारत की बढत मजबूत की। उन्होंने टूर्नामेंट की तीसरी है्ट्रिक लगाई। इससे पहले भारत के दिलप्रीत सिंह और पाकिस्तान के अलीम बिलाल ने टूर्नामेंट में हैट्रिक लगाई है।

भारत के लिए गुरजंत सिंह ने भी 10वें मिनट में गोल दागा। दक्षिण कोरिया के लिए ली सिउनजिल ने 20वें मिनट में फील्ड गोल किया।

भारत के पांच मैचों में 13 अंक रहे और गोल अंतर 25 का रहा। मलेशिया चार मैचों में दस अंक लेकर दूसरे और पाकिस्तान तीसरे स्थान पर रहा। जापान के चार मैचों में चार अंक रहे।

भारत, मलेशिया, पाकिस्तान और जापान पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं लेकिन अंकतालिका का निर्धारण गुरूवार को मलेशिया, पाकिस्तान और जापान के आखिरी मैच के बाद होगा।

मलेशिया से गोलरहित ड्रॉ खेलने के बाद भारत ने आक्रामक शुरूआत की। पहले कुछ मिनट में भारतीयों ने गेंद पर नियंत्रण बनाए रखा और पांचवें मिनट में पहला पेनल्टी कार्नर बनाया। इसे हरमनप्रीत ने गोल में बदला  इसके बाद दक्षिण कोरिया ने जवाबी हमले बोले और अपना डिफेंस भी मजबूत किया।

दुनिया की पांचवें नंबर की टीम भारत ने जवाबी हमले पर अपनी बढत दुगुनी की। हरमनप्रीत ने सर्कल के भीतर गुरजंत को गेंद सौंपी और उसने रिवर्स हिट पर गोल करने में कोई गलती नहीं की।

दूसरे क्वार्टर में दक्षिण कोरिया ने 20वें मिनट में खाता खोला। सुरेंदर कुमार से गेंद छीनकर कोरियाई खिलाड़ी ने सिउनजिल को दाहिनी ओर गेंद सौंपी जिसने भारतीय गोलकीपर पी आर श्रीजेश को छकाकर गोल दागा। इसके दो मिनट बाद दक्षिण कोरिया को पहला पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन उस पर गोल नहीं हो सका।

हाफ टाइम पर भारत ने 2-1 से बढत बना रखी थी। तीसरे क्वार्टर में दक्षिण कोरिया ने 29वें सेकंड में गोल कर दिया लेकिन भारतीय टीम के रेफरल लेने के बाद उसे अमान्य करार दिया गया।

चौथे क्वार्टर में हरमनप्रीत ने भारत के लिए तीसरा गोल किया। दूसरी तरफ दक्षिण कोरियाई टीम को मिले पेनल्टी कॉर्नर बेकार गए। हरमनप्रीत ने 59वें मिनट में एक और गोल करके भारत की 4-1 से जीत सुनिश्चित की।

जीत के बाद हरमनप्रीत ने कहा, ‘मुझे खुशी है कि मैं पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करने में कामयाब रहा। मैने अपने काम पर पूरा फोकस किया और गोल होते गए।’ भारतीय टीम शनिवार को सेमीफाइनल खेलेगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.