Move to Jagran APP

कई बड़े टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद मैने वापसी की उम्मीद ही छोड़ दी थी: सरदार सिंह

मौजूदा समय में सरदार बेंगलुरू के कैंप में जमकर प्रैक्टिस कर रहे हैं।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Tue, 24 Jul 2018 01:46 PM (IST)Updated: Wed, 25 Jul 2018 08:36 AM (IST)
कई बड़े टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद मैने वापसी की उम्मीद ही छोड़ दी थी: सरदार सिंह
कई बड़े टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद मैने वापसी की उम्मीद ही छोड़ दी थी: सरदार सिंह

नई दिल्ली, जेएनएन। पिछले कई बड़े टूर्नामेंटों से बाहर रहने के बाद और अपने खराब प्रदर्शन की वजह से अगर कोई खिलाड़ी काफी दिनों तक टीम से बाहर रहे तो यह उसके लिए किसी सदमें से कम नहीं होता है। भारत के दमदार मिडफील्डर सरदार सिंह को भी जब एशिया कप, वर्ल्ड लीग सेमी-फाइनल और कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए नहीं चुना गया तो उन्हें भी ऐसा ही लगने लगा था कि, अब वो शायद मैदान में कभी वापसी न कर सकें मीडिया को दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने करियर के उस निराशाजनक दौर के बारे में और फिर उस दौर से वापसी के बारे में काफी कुछ बताया।

loksabha election banner

सरदार ने उस दौर की चर्चा करते हुए बताया कि, 'जब मेरा चयन लगातार 3 बड़े टूर्नामेंट के लिए नहीं हुआ तब मुझे ऐसा लगने लगा था कि शायद अब भारतीय टीम के साथ मेरा सफर खत्म हो चुका है। आलोचकों ने भी यह कहना शुरू कर दिया था कि अब सरदार का समय खत्म हो चुका है। सरदार ने बताया कि जब भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया था तब वो टीम इंडिया को बहुत मिस कर रहे थे।

मौजूदा समय में सरदार बेंगलुरू के कैंप में जमकर प्रैक्टिस कर रहे हैं। आप को बता दें कि हाल के दिनों में चैंपियंस ट्रॉफी के बाद बांग्लादेश और दक्षिण कोरिया के खिलाफ दोस्ताना सीरीज के अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण रोल निभाया। सरदार ने बताया कि जब वो टीम से बाहर थे उस दौरान उन पर संन्यास लेने का बड़ा दबाव था।

सरदार ने अपनी वापसी के लिए की गई तैयारियों के बारे में बातचीत करते हुए बताया कि, 'आलोचक कह रहे थे कि सरदार में अब वो दम नहीं रहा, उसमें पहले जैसी रफ्तार नहीं रही लेकिन मैं निराश नहीं हुआ और मैंने अपनी कमजोरियों से सीखा। जब हरेंद्र सिंह नए कोच के रूप में आए तब उन्होंने मुझे बहुत प्रोत्साहित किया। यह सरदार के लिए बहुत ही उत्साहजनक था जिसके चलते वो एकबार फिर से नए दमखम के साथ हॉकी के मैदान में नजर आ रहे हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.