Move to Jagran APP

अर्जेटीना के खिलाफ प्रदर्शन मनोबल बढ़ाने वाला रहा, टीम का पूरा ध्यान टोक्यो ओलंपिक पर- मनदीप सिंह

भारतीय हॉकी टीम के फॉरवर्ड मनदीप सिंह ने कहा कि ओलंपिक चैंपियन अर्जेटीना के खिलाफ हाल का प्रदर्शन मनोबल बढ़ाने वाला रहा और टीम टोक्यो ओलंपिक के लिए अच्छी तरह से तैयार हो रही है। पिछले दो दौरों में अच्छी लय हासिल की।

By TaniskEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 08:10 PM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 08:10 PM (IST)
अर्जेटीना के खिलाफ प्रदर्शन मनोबल बढ़ाने वाला रहा, टीम का पूरा ध्यान टोक्यो ओलंपिक पर- मनदीप सिंह
भारत ने एफआइएच हॉकी प्रो लीग के दोनों मैचों में अर्जेटीना को हराया था।

बेंगलुरु, प्रेट्र। भारतीय हॉकी टीम के फॉरवर्ड मनदीप सिंह ने कहा कि ओलंपिक चैंपियन अर्जेटीना के खिलाफ हाल का प्रदर्शन मनोबल बढ़ाने वाला रहा और टीम टोक्यो ओलंपिक के लिए अच्छी तरह से तैयार हो रही है। भारत ने एफआइएच हॉकी प्रो लीग के दोनों मैचों में अर्जेटीना को हराया तथा चार अभ्यास मैचों में से दो में जीत दर्ज की। ये मैच छह से 14 अप्रैल के बीच खेले गए।

loksabha election banner

मनदीप ने कहा, 'ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन निश्चित तौर पर हमारे लिए मनोबल बढ़ाने वाला रहा। हमने जर्मनी और ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ भी बहुत अच्छा खेल दिखाया और इसके बाद अर्जेटीना का सफल दौरा शानदार रहा। हमने अपने पिछले दो दौरों में अच्छी लय हासिल की तथा अब हम कुछ पहलुओं पर काम कर रहे हैं।'

आपसी तालमेल टीम के लिए सबसे महत्वपूर्ण पहलू रहा

मनदीप ने कहा कि अर्जेटीना और यूरोप के दौरों में खिलाड़ियों के बीच आपसी तालमेल टीम के लिए सबसे महत्वपूर्ण पहलू रहा। उन्होंने कहा, 'जब कोई टीम लंबे अर्से बाद खेलती हैं तो उसका तालमेल गड़बड़ा सकता है, लेकिन हमने बहुत जल्दी सामंजस्य बिठाया और एक टीम के रूप में जल्द ही लय में आ गए। टीम अभी बहुत अच्छी तरह से तैयार लग रही है। हमें बेसिक्स पर ध्यान रखना होगा।'

टीम का पूरा ध्यान ओलंपिक पर टिका है

इस 26 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि टीम का पूरा ध्यान ओलंपिक पर टिका है जो तीन महीने बाद होना है। उन्होंने कहा, 'हमारा पूरा ध्यान ओलंपिक पर टिका है और मुझे लगता है कि इसमें अच्छा प्रदर्शन करने के लिए हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।' भारत और ब्रिटेन के बीच लंदन में 8-9 मई के बीत होने वाली एफआईएच हॉकी प्रो लीग को पिछले सप्ताह स्थगित कर दिया गया था। ब्रिटेन सरकार द्वारा कोरोना महामारी के मद्देनजर भारत को यात्रा के लिए 'लाल सूची'में डाल दिया था। इसके बाद ही इसे स्थगित करने का फैसला लिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.