Move to Jagran APP

महिला हॉकी विश्व कप में पहली जीत की तलाश में उतरेगी भारतीय टीम

भारत गुरुवार को जीतने पर शीर्ष पर पहुंच जाएगा। उसे 29 जुलाई को अमेरिका से आखिरी लीग मैच खेलना है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Wed, 25 Jul 2018 11:08 PM (IST)Updated: Wed, 25 Jul 2018 11:08 PM (IST)
महिला हॉकी विश्व कप में पहली जीत की तलाश में उतरेगी भारतीय टीम
महिला हॉकी विश्व कप में पहली जीत की तलाश में उतरेगी भारतीय टीम

लंदन, प्रेट्र। पहले मैच में इंग्लैंड को हराने का मौका गंवाने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम अपनी गलतियों से सबक लेकर विश्व कप में गुरुवार को निचली रैंकिंग वाली आयरलैंड को हराकर पहली जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी। पूल-बी के पहले मैच में भारत ने दुनिया की दूसरे नंबर की टीम इंग्लैंड से 1-1 से ड्रॉ खेला था। खेल के 54वें मिनट में एक गोल से बढ़त बरकरार रखने के बावजूद भारत ने आखिरी क्षणों में बराबरी का गोल खाया। विश्व रैंकिंग में 10वें स्थान पर काबिज भारत का सामना अब 16वीं रैंकिंग वाली आयरलैंड से है, लेकिन उसे हल्के में लेने की गलती शोर्ड मारिन की टीम कतई नहीं करेगी।

loksabha election banner

सातवीं रैंकिंग वाली अमेरिका को 3-1 से हराकर आयरलैंड फिलहाल पूल-बी में शीर्ष पर है। वह गुरुवार को जीत जाती है तो नॉकआउट चरण में उसका प्रवेश तय हो जाएगा। दूसरी ओर भारत को गुरुवार को हर हाल में जीतना होगा। भारत को पिछले साल जोहानिसबर्ग में हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल में आयरलैंड ने 2-1 से हराया था। रानी रामपाल की अगुआई वाली भारतीय टीम अब उस हार का बदला चुकता करना चाहेगी। भारतीय सहयोगी स्टाफ और गोलकीपर सविता का मानना है कि वह हार अतीत की बात है और उनकी टीम आयरलैंड को हरा सकती है।

उन्होंने कहा कि पिछले साल भी मैच में हम आगे थे, लेकिन दो पेनाल्टी कॉर्नर गंवाना भारी पड़ गया। हमारा डिफेंस मजबूत है और हम आक्रामक हॉकी खेलते हैं जिससे हमारी टीम काफी मजबूत हुई है। भारतीय टीम को अपने खेल में सुधार के साथ उतरना होगा। इंग्लैंड के खिलाफ वे एक भी पेनाल्टी कॉर्नर नहीं बना सके। गोलकीपर सविता ने हालांकि कई गोल बचाए। इंग्लैंड को मैच में छह पेनाल्टी कॉर्नर मिले थे जिनमें से आखिरी पर ही रिबाउंड पर गोल हो सका। भारत गुरुवार को जीतने पर शीर्ष पर पहुंच जाएगा। उसे 29 जुलाई को अमेरिका से आखिरी लीग मैच खेलना है। दूसरे मैच में स्पेन पूल-सी में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.