Move to Jagran APP

Asia Cup Hockey 2022: भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से हराया और सुपर 4 के लिए किया क्वालीफाई

India vs Indonesia Asia Cup Hockey 2022 भारतीय पुरुष हाकी टीम ने मेजबान इंडोनेशिया के खिलाफ जबरदस्त खेल दिखाते हुए मैच में बड़े अंतर से जीत दर्ज की। इस मैच में भारतीय टीम ने इंडोनेशिया को कोई मौका नहीं दिया और पूरे खेल के दौरान उस पर हावी नजर आई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 26 May 2022 07:07 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 07:31 PM (IST)
Asia Cup Hockey 2022: भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से हराया और सुपर 4 के लिए किया क्वालीफाई
भारतीय पुरुष हाकी टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। India vs Indonesia Asia Cup 2022:  एशिया कप हाकी 2022 के तीसरे लीग मैच में बीरेंद्र लाकड़ा की कप्तानी में युवा खिलाड़ियों से सजी भारतीय हाकी टीम का सामना मेजबान इंडोनेशिया के साथ हुआ। इस मैच में भारतीय टीम पूरी तरह से मेजबान टीम पर हावी दिखी और जमकर गोल दागे साथ ही 16-0 के बड़े अंतर से मैच जीत लिया। इस जीत के साथ ही भारत ने सुपर फोर के लिए भी क्वालीफाई कर लिया। 

loksabha election banner

भारत 16-0 से जीता, दीप्सन टिर्की ने दागे 5 गोल

पहले हाफ का खेल खत्म होने पर भारत ने इंडोनेशिया पर 3-0 की बढ़त बना ली थी। पहले हाफ में भारत की तरफ से उत्तम सिंह ने एक जबकि पवन राजभर ने दो गोल किए। वहीं दूसरे हाफ का खेल खत्म होने पर भारत की बढ़त 6-0 हो चुकी थी। दूसरे हाफ में भारत के लिए एसवी सुनील ने दो जबकि नीलम संजीव ने एक गोल किया। तीसरे हाफ में भारत ने 10-0 की बढ़त बनाई। तीसरे हाफ में भारत के लिए सेल्वम कार्थी व अभरान सुदेव ने एक-एक जबकि दीप्सन टिर्की ने दो गोल दागे। चौथे हाफ में भारत ने एक बार फिर से जोरदार खेल दिखाते हुए 16-0 की बढ़त बनाई और मैच जीत लिया। मैच के आखिरी क्वार्टर ने भारत के लिए अभरान सुदेव, दीप्सन टिर्की, सेल्वम कार्थी पवन राजभर ने एक गोल करके अपना हैट्रिक पूरा किया। वहीं दीप्सन टिर्की ने भारत के लिए 15वां गोल किया और ये उनका चौथा गोल इस मैच में रहा। भारत के लिए इस मैच में आखिरी यानी 16वां गोल दीप्सन टिर्की ने किया और ये उनका पांचवां गोल था। 

सुपर चार में पहुंचा भारत

भारत के इस बार ग्रुप ए में पाकिस्तान, जापान और इंडोनेशिया के साथ रखा गया। भारत को अपने पहले लीग मैच में पाकिस्तान से सामना करना पड़ा था और ये मैच 1-1 की बराबरी पर खत्म हुआ था। दूसरे लीग मैच में भारत का सामना जापान के साथ हुआ और इस मैच में भारत को जापान के हाथों 2-5 के अंतर से मैच गंवाना पड़ा था। ग्रुप ए में जापान ने तीन में से तीन मैच जीते और 9 अंक के साथ पहले स्थान पर रहा। वहीं तीसरे लीग मैच में इंडोनेशिया के खिलाफ 16-0 से जीत हासिल करके भारत चार अंक के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गया और सुपर फोर में पहुंच गया। ग्रुप बी से मलेशिया और साउथ कोरिया सुपर चार में पहुंची है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.