Move to Jagran APP

Asian Games 2023: भारतीय पुरुष हॉकी टीम का कल सिंगापुर से होगा मुकाबला, हरमनप्रीत भी खेलेंगे मैच

पहले मैच में बड़ी जीत से उत्साहित भारतीय पुरुष हाकी टीम एशियाई खेलों में मंगलवार को जब पूल-ए के अपने दूसरे मैच में सिंगापुर से भिड़ेगी। स्वर्ण पदक के प्रबल दावेदार भारत ने अपने पहले मैच में उज्बेकिस्तान को 16-0 से करारी शिकायत दी थी। सिंगापुर के विरुद्ध अगले मैच से पहले मुख्य कोच क्रेग फुल्टन के लिए यह चिंता का विषय होगा।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaPublished: Mon, 25 Sep 2023 09:10 PM (IST)Updated: Mon, 25 Sep 2023 09:10 PM (IST)
भारतीय पुरुष हॉकी टीम एशियाई खेलों में सिंगापुर से होगा मुकाबला। फोटो- एक्स से साभार

नई दिल्ली, प्रिंट। पहले मैच में बड़ी जीत से उत्साहित भारतीय पुरुष हॉकी टीम एशियाई खेलों में मंगलवार को जब पूल-ए के अपने दूसरे मैच में सिंगापुर से भिड़ेगी तो उसका लक्ष्य पेनाल्टी कार्नर को गोल में बदलने की अपनी दर में सुधार करना होगा।

loksabha election banner

गोल्ड मेडल की दावेदार-

स्वर्ण पदक के प्रबल दावेदार भारत ने अपने पहले मैच में उज्बेकिस्तान को 16-0 से करारी शिकायत दी थी, लेकिन हरमनप्रीत सिंह की अगुआई वाली टीम जानती है कि उसे किन क्षेत्रों में सुधार करना है। विशेषकर जब पेनाल्टी कार्नर की बात आती है तो भारतीय टीम ने कुछ अच्छे ड्रग फ्लिकर होने के बावजूद मौके गंवाए।

ये भी पढ़ें:- एशियाई खेलों के लिए रवाना हुई भारतीय हॉकी टीम, कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने जीत को लेकर दिया बड़ा बयान

ये खिलाड़ी होंगे शामिल-

इन खिलाड़ियों में हरमनप्रीत, वरुण कुमार, अमित रोहिदास और संजय शामिल हैं। हरमनप्रीत को पहले मैच में विश्राम दिया गया था। इन खिलाडि़यों की मौजूदगी के बावजूद उज्बेकिस्तान के विरुद्ध भारत 14 पेनाल्टी कार्नर में से केवल पांच पर ही गोल कर पाया था।

मंगलावार को मैच खेलेंगे मैच-

सिंगापुर के विरुद्ध अगले मैच से पहले मुख्य कोच क्रेग फुल्टन के लिए यह चिंता का विषय होगा। भारत के लिए अच्छी बात यह है कि हरमनप्रीत मंगलवार को मैच में खेलेंगे और उनके कौशल को देखते हुए पेनाल्टी कार्नर को गोल में बदलने का मुख्य जिम्मा उन्हीं का होगा। उज्बेकिस्तान के विरुद्ध भारत के लिए सकारात्मक पहलू उसकी अग्रिम पंक्ति का प्रदर्शन रहा। भारत ने 16 में से 10 मैदानी गोल किए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.