Move to Jagran APP

महिला हॉकी विश्व कप: क्वार्टर फाइनल में पहुंची भारतीय टीम, इटली को 3-0 से दी मात

क्वार्टर फाइनल में अब भारत का सामना गुरुवार को आयरलैंड की टीम से होगा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 01 Aug 2018 10:56 AM (IST)Updated: Thu, 02 Aug 2018 12:48 PM (IST)
महिला हॉकी विश्व कप: क्वार्टर फाइनल में पहुंची भारतीय टीम, इटली को 3-0 से दी मात
महिला हॉकी विश्व कप: क्वार्टर फाइनल में पहुंची भारतीय टीम, इटली को 3-0 से दी मात

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम महिला हॉकी विश्व कप 2018 के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। लंदन में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में रैंकिंग में 10वें पायदान पर काबिज भारतीय टीम ने मंगलवार को खेले गए प्लेऑफ मुकाबले में अपने से कम रैंकिंग वाली इटली की टीम (17वीं रैंकिंग) को 3-0 से शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। भारतीय टीम की ओर से लालरेमसियाम (नौवें मिनट), नेहा गोयल (45वें मिनट) और वंदना कटारिया (55वें मिनट) ने एक-एक गोल दागने में सफलता हासिल की। क्वार्टर फाइनल में अब भारत का सामना गुरुवार को आयरलैंड की टीम से होगा।

loksabha election banner

पूरे मुकाबले के दौरान भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। खेल के नौवें मिनट में भारतीय टीम अपना पहला पेनाल्टी कॉर्नर हासिल करने में सफल रही, जिस पर लालरेमसियामी ने गोल कर भारत को 1-0 से आगे कर दिया। पहले क्वार्टर के खत्म होने तक भारतीय टीम ने इटली पर 1-0 से बढ़त बनाए रखी। भारत का शानदार खेल दूसरे क्वार्टर में भी जारी रहा। दूसरा क्वार्टर खत्म होने के ठीक पहले भारतीय टीम को एक और पेनाल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर नेहा गोयल ने गोल करके भारत को हाफ टाइम से ठीक पहले 2-0 से आगे कर दिया। हालांकि इस गोल के लिए रेफरी को वीडियो रेफरल का सहारा लेना पड़ा।

पूरे मैच के दौरान भारतीय टीम ने आक्रामक खेल दिखाया और उसे इसका फायदा भी मिला। खेल खत्म होने में जब छह मिनट का समय शेष रह गया था तब भारत को एक और पेनाल्टी कॉर्नर हासिल हुआ। इस बार गुरजीत कौर ने वंदना कटारिया को जोरदार पास दिया, जिस पर वंदना ने बेहतरीन मूव बनाते हुए शानदार गोल कर दिया और भारत को 3-0 से आगे कर दिया। इस गोल के बाद इटली की टीम की वापसी की उम्मीदें धूमिल हो गईं और भारत ने मैच अपने नाम कर लिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.