Move to Jagran APP

Johor Cup: भारतीय पुरुष जूनियर हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 5-1 से हराकर फाइनल में जगह बनाई

भारत के जूनियर हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 5-1 से हराकर सुल्तान ऑफ जोहोर कप से फाइनल में जह बना ली है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 05:43 PM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 05:43 PM (IST)
Johor Cup: भारतीय पुरुष जूनियर हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 5-1 से हराकर फाइनल में जगह बनाई
Johor Cup: भारतीय पुरुष जूनियर हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 5-1 से हराकर फाइनल में जगह बनाई

 जोहोर बाहरू (मलेशिया)। Sultan of Johor Cup: भारतीय पुरुष जूनियर हॉकी टीम ने नौवें सुल्तान ऑफ जोहोर कप के फाइनल में जगह बना ली है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5-1 से हराकर ये उपलब्धि अपने नाम की। भारत की तरफ से इस मुकाबले में शिलानंद लाकड़ा ने खेलके 26वें और 29वें मिनट में दो गोल किए जबकि दिलप्रीत सिंह ने 44वें मिनट में, गुरसाहिबसिंजीत सिंह ने 48वें मिनट में और मनदीप मोर ने 50वें मिनट में टीम के लिए गोल दागे। इस पूरे मैच के दौरान भारतीय टीम पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया पर हावी दिखी। 

loksabha election banner

पहले क्वार्टर में भारत को आस्ट्रेलिया की गलती से पहले ही मिनट में गोल करने का मौका मिला लेकिन रोबर्ट मैकलिनान ने तेजी दिखाते हुए गुरसाहिबजीत को सही कोण हासिल नहीं करने दिया और फिर गेंद को बाहर कर दिया। इसके बाद पूरे क्वार्टर में ज्यादातर समय मिडफील्ड में खेल देखने को मिला। आस्ट्रेलिया को आठवें मिनट में पहला पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन टीम इसे गोल में नहीं बदल सकी। भारत ने दूसरे क्वार्टर में गोलकीपर प्रशांत चौहान को मैदान पर उतारा। आस्ट्रेलिया ने इस बीच अच्छा मूव बनाया और माइकल फ्रांसिस के शाट को सैम मैककुलो ने गोल की तरफ घुमाया लेकिन चौहान ने इस हमले को नाकाम कर दिया।

भारत को दूसरे क्वार्टर में अपना पहला पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन गुरसाहिबजीत से गोल में तब्दील करने में नाकाम रहे। भारत ने इसके बाद लाकड़ा के गोल की बदौलत बढ़त बनाई। दिलप्रीत के शानदार पास से आस्ट्रेलिया डिफेंस छिटक गया जिसका फायदा उठाते हुए लाकड़ा ने गेंद को गोल में पहुंचा दिया। दूसरे क्वार्टर के अंत में चौहान ने आस्ट्रेलिया के एक और प्रयास को नाकाम किया। दिलप्रीत और लाकड़ा की जोड़ी ने इसके बाद एक बार फिर शानदार मूव बनाया और लाकड़ा ने एक और गोल दागते हुए भारत को मध्यांतर से पहले 2-0 की बढ़त दिला दी। भारत ने दो गोल की बढ़त के बाद अंतिम दो क्वार्टर में दबाव बनाए रखा और तीन और गोल दागे। आस्ट्रेलिया ने भी इस दौरान एक गोल किया। भारत अपने अंतिम राउंड रोबिन मैच में शुक्रवार को ग्रेट ब्रिटेन से भिड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.