Move to Jagran APP

Hockey World Cup: क्वार्टर फाइनल में आज भारत का सामना होगा तीन बार की चैंपियन टीम से

भारत का अगला मुकाबला 13 दिसंबर को होगा। ये क्वार्टर फाइनल मुकाबला होगा और इस मैच में भारत का सामना तीन बार की चैंपियन टीम से होगा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 12 Dec 2018 11:59 AM (IST)Updated: Thu, 13 Dec 2018 02:59 PM (IST)
Hockey World Cup: क्वार्टर फाइनल में आज भारत का सामना होगा तीन बार की चैंपियन टीम से
Hockey World Cup: क्वार्टर फाइनल में आज भारत का सामना होगा तीन बार की चैंपियन टीम से

भुवनेश्वर, जेएनएन। अब यह तय हो गया है कि भुवनेश्वर में खेले जा रहे 14वें हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में भारतीय टीम का सामना नीदरलैंड्स से होगा। तीन बार की चैंपियन नीदरलैंड्स ने मंगलवार को बेहद एकतरफा क्रॉसओवर मुकाबले में कनाडा को 5-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। नीदरलैंड्स की ओर से वैन डैम थिस (40वें व 58वें मिनट) ने दो गोल दागे, जबकि लॉर्स बाक (16वें मिनट), रॉबर्ट कैंपरमैन (20वें मिनट) और थिएरी ब्रिंकमैन (41वें मिनट) ने एक-एक गोल दागा। मैच के दौरान नीदरलैंड्स के खिलाड़ियों ने ज्यादातर समय गेंद पर अपना कब्जा जमाए रखा।

prime article banner

नीदरलैंड्स ने पाकिस्तान को आखिरी पूल मैच में 5-1 से हराने के बाद एक बार फिर आक्रामक हॉकी का प्रदर्शन किया। नीदरलैंड्स की ओर से पांचों गोल मैदानी गोल हुए। यह तो गनीमत रही कि नीदरलैंड्स के जिरॉन हट्र्जबर्गर का पेनाल्टी स्ट्रोक कनाडा के गोलकीपर ने बचा लिया, नहीं तो उसकी हार का अंतर और ज्यादा होता।

पहले क्वार्टर से ही नीदरलैंड्स ने आक्रामक खेल खेला। दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में ही लॉर्स बाक ने शानदार मैदानी गोल कर नीदरलैंड्स को 1-0 से आगे कर दिया। अभी कनाडा की टीम इस गोल से उबर भी नहीं पाई थी कि चार मिनट बाद ही रॉबर्ट कैंपरमैन ने गोल दागकर अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया।

तीसरे क्वार्टर में भी दो गोल हुए। पहले 40वें मिनट में वैन डैम थिस ने नीदरलैंड्स को 3-0 से आगे किया और फिर अगले ही मिनट में थिएरी ब्रिंकमैन ने अपनी टीम को 4-0 से आगे कर दिया। इस क्वार्टर की समाप्ति तक नीदरलैंड्स की यह बढ़त कायम रही। चौथे क्वार्टर में खेल खत्म होने से दो मिनट पहले वैन डैम थिस ने अपना दूसरा गोल दागते हुए नीदरलैंड्स की 5-0 से जीत सुनिश्चित की।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.