Move to Jagran APP

Hockey World Cup 2018: उद्घाटन मुकाबले में जीता बेल्जियम

पहले दो क्वार्टर में कनाडाई टीम विरोधी गोल पर हमला नहीं कर सकी, लेकिन हाफ टाइम के बाद उसने वापसी की कोशिश की।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Thu, 29 Nov 2018 09:47 AM (IST)Updated: Thu, 29 Nov 2018 09:47 AM (IST)
Hockey World Cup 2018: उद्घाटन मुकाबले में जीता बेल्जियम
Hockey World Cup 2018: उद्घाटन मुकाबले में जीता बेल्जियम

भुवनेश्वर, जेएनएन।  ओलंपिक रजत पदक विजेता बेल्जियम ने हॉकी विश्व कप के उद्घाटन मैच में बुधवार को कनाडा को 2-1 से हराया। दुनिया की तीसरे नंबर की टीम बेल्जियम का इस बेमेल मुकाबले में 11वीं रैंकिंग वाली कनाडा की टीम को हराना तय माना जा रहा था, लेकिन बेल्जियम की टीम ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित नहीं किया।

loksabha election banner

पहले दो क्वार्टर में बेल्जियम ने काफी तेज खेल दिखाया, लेकिन बाद में वह लय कायम नहीं रख सकी। बेल्जियम के लिए तीसरे मिनट में फेलिक्स डेनायर ने गोल दागा। 12वें मिनट में कप्तान थॉमस ब्रिएल्स ने गोल किया। उसे रेफरल पर अमान्य करार दिया गया, क्योंकि गोल के भीतर जाने से पहले गेंद उनके हाथ पर लगी थी। ब्रिएल्स ने 22वें मिनट में आर्थर वान डोरेन के मूव पर गोल दागकर बेल्जियम को 2-0 से आगे कर दिया।

पहले दो क्वार्टर में कनाडाई टीम विरोधी गोल पर हमला नहीं कर सकी, लेकिन हाफ टाइम के बाद उसने वापसी की कोशिश की। चौथे क्वार्टर में कनाडा को 47वें मिनट में इस मैच का पहला पेनाल्टी कॉर्नर हासिल हुआ, लेकिन वह इसे भुनाने में नाकाम रही। अगले ही मिनट में उसे फिर पेनाल्टी कॉर्नर मिला। 

48वें मिनट में मिले इस पेनाल्टी कॉर्नर को इस बार कनाडा की टीम भुनाने में सफल रही और उसके लिए अनुभवी मार्क पीयरसन ने गोल दागकर बेल्जियम की बढ़त को कम किया। हालांकि, बेल्जियम यह मैच 2-1 से जीत गई, लेकिन उसने मैच में चार पेनाल्टी कॉर्नर गंवाए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.