Move to Jagran APP

भारतीय महिला हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड को हराया

Hockey India Women भारतीय महिला हॉकी टीम ने शनिवार को न्यूजीलैंड डेवलपमेंट टीम पर 4-0 की जीत के साथ ओलंपिक वर्ष का पहला दौरा शुरू किया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 26 Jan 2020 09:54 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jan 2020 09:54 AM (IST)
भारतीय महिला हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड को हराया
भारतीय महिला हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड को हराया

ऑकलैंड, पीटीआइ। कप्तान रानी रामपाल के दो गोल की मदद से भारतीय महिला हॉकी टीम ने शनिवार को न्यूजीलैंड डेवलपमेंट टीम पर 4-0 की जीत के साथ ओलंपिक वर्ष का पहला दौरा शुरू किया। रानी के दो गोल के अलावा शर्मिला और नमिता टोप्पो ने गोल किए। भारतीय टीम गुरुवार को यहां पहुंची और वह मेजबानों से चार मुकाबलों में आमने सामने होगी।

loksabha election banner

इसके अलावा भारतीय टीम एक मैच में ब्रिटेन से भिड़ेगी। भारतीय टीम ने 1-0 की बढ़त बनाने के बाद लगातार पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किए लेकिन इन्हें गोल में नहीं बदल सकी। युवा शर्मिला ने फिर तीसरे क्वार्टर में बढ़त दोगुनी कर दी और फिर रानी ने चौथे क्वार्टर में अपना दूसरा गोल कर स्कोर 3-0 कर दिया। नमिता टोप्पो ने भारतीय टीम के लिए चौथा गोल दागा।

पुरुष टीम के कैंप में 32 खिलाड़ी

हॉकी इंडिया ने चोट से वापसी करने वाले ड्रैगफ्लिकर वरुण कुमार को शनिवार को पुरुष राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के लिए चुने 32 खिलाडि़यों में शामिल किया। विश्व चैंपियन बेल्जियम के खिलाफ अगले महीने होने वाले एफआइएच प्रो लीग मुकाबले के लिए यह शिविर लगाया जाएगा। नीदरलैंड पर एफआइएच हॉकी प्रो लीग में शानदार जीत के बाद भारतीय पुरुष टीम अब भुवनेश्वर में शिविर में हिस्सा लेगी।

बेल्जियम के खिलाफ यह मैच आठ और नौ फरवरी को खेला जाएगा। कोर ग्रुप में अनुभवी और युवा खिलाडि़यो का मिश्रण है जिसमें पीआर श्रीजेश, कृष्ण बहादुर पाठक, सूरज कार्केरा, हरमनप्रीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, बीरेंद्र लाकड़ा, रूपिंदर पाल सिंह, गुरिंदर सिंह, अमित रोहिदास, कोथाजीत सिंह खडांगबम, मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, नीलकांत शर्मा और विवेक सागर प्रसाद शामिल हैं। एक साल के बाद नीदरलैंड्स के खिलाफ अच्छी वापसी करने वाले चिंगलेनसाना सिंह का भी नाम युवा स्ट्राइकर दिलप्रीत सिंह, राजकुमार पाल, नीलम संदीप जेस और दिप्सन टिर्की के साथ मौजूद है। टीम में एसवी सुनील, आकाशदीप सिंह, रमनदीप सिंह, सिमरनजीत सिंह, मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, गुरसाहिबजीत सिंह, शमशेर सिंह, जर्मनप्रीत सिंह, जसकरण सिंह, गुरजंट सिंह और सुमित शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.