Move to Jagran APP

कोच रीड का बयान, कोरोना की वजह से हमारी तैयारियों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला

Coronavirus has not hampered Olympics preparationभारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच का मानना है कि कोरोना के कारण उनका अभ्यास कार्यक्रम अन्य देशों की तरह प्रभावित नहीं हुआ है

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 22 Mar 2020 06:27 PM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2020 06:27 PM (IST)
कोच रीड का बयान, कोरोना की वजह से हमारी तैयारियों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला
कोच रीड का बयान, कोरोना की वजह से हमारी तैयारियों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला

नई दिल्ली, एजेंसी। कोरोना वायरस की वजह से देश में तमाम तरह के खेलों के आयोजन टीम प्रैक्टिस और लोगों एक इकट्ठा होने पर पाबंदी लगा दी गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने तमाम घरेलू टूर्नामेंट को रद कर दिया है। क्रिकेट की तरह ही हॉकी पर भी कोरोना का असर पड़ा है और टीम इस वक्त ओलंपिक जैसे अहम मुकाबले के सामने होने के बावजूद प्रैक्टिस नहीं कर रही है। सरकार ने साफ किया है कि स्वास्थय किसी भी खेल और खिलाड़ी से बड़ा है।

loksabha election banner

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड का मानना है कि कोरोना के कारण उनका अभ्यास कार्यक्रम अन्य देशों की तरह प्रभावित नहीं हुआ है और जहां तक टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों का सवाल है तो आठ बार का चैंपियन भारत अपने प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में बेहतर स्थिति में है।

भारत के लिए यह निश्चित तौर पर निराशाजनक है कि कोरोना के कारण उसकी टीम एफआइएच प्रो लीग मैचों को खेलने के लिए जर्मनी और इंग्लैंड का दौरा नहीं कर पाई, लेकिन इस मुश्किल घड़ी में रीड इसके सकारात्मक पक्षों पर गौर करते हैं। प्रो लीग को अभी स्थगित कर दिया गया है।

उन्होंने कोरोना के लगातार बढ़ रहे खतरे के बावजूद भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) और हॉकी इंडिया द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना की। रीड ने कहा, 'संबंधित विभागों ने जल्दी से कार्रवाई की और साई केंद्र को अलग-थलग कर दिया। हम अलग-थलग जरूर हैं, लेकिन हम अपने सामान्य कार्यक्रम के अनुसार चल रहे हैं। चीजें बड़ी सहजता से हो रही हैं।

हम वायरस पर नियंत्रण नहीं कर सकते, लेकिन हम अपने वातावरण पर नियंत्रण कर सकते हैं। चीजें हर दिन बदल रही हैं, लेकिन एक अच्छी बात यह है कि हम लगातार अभ्यास जारी रखे हुए हैं, जबकि अन्य देशों के साथ ऐसा नहीं है। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अपने परिवारों के साथ हैं और पर्थ में अभ्यास कर रहे हैं। अर्जेंटीना का केंद्रीकृत कार्यक्रम है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वे अभी हमारी तरह अभ्यास कर पा रहे हैं। हमारी पूरी टीम साथ में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.