Move to Jagran APP

चैंपियंस ट्रॉफी: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर जीता खिताब

ऑस्ट्रेलिया ने पेनाल्टी शूटआउट में भारत को 3-1 से हराकर लगातार दूसरी बार चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी का खिताब जीता।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 01 Jul 2018 10:41 PM (IST)Updated: Thu, 05 Jul 2018 10:22 AM (IST)
चैंपियंस ट्रॉफी: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर जीता खिताब
चैंपियंस ट्रॉफी: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर जीता खिताब

ब्रेडा (नीदरलैंड्स), प्रेट्र। विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को निर्धारित समय में मुकाबला 1-1 से बराबरी पर रहने के बाद पेनाल्टी शूटआउट में भारत को 3-1 से हराकर लगातार दूसरी बार चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी का खिताब जीता।

loksabha election banner

पिछली सत्र के फाइनल की दोनों टीमों के बीच यह काफी रोमांचक मुकाबला था, लेकिन एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया ने शूटआउट के जरिये बाजी मारते हुए 15वीं बार चैंपियंस ट्रॉफी के खिताब पर कब्जा जमाया। भारतीय टीम हालांकि लगातार दूसरी बार उपविजेता बनी और उसका चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीतने का सपना अधूरा ही रह गया, क्योंकि यह इस टूर्नामेंट का 37वां और आखिरी सत्र था। 

मैच की शुरुआत से ही दोनों देशों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। मैच के 24वें मिनट में ब्लैक गोवेर्स ने पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से आगे कर दिया। विवेक सागर ने 42वें मिनट में मैदानी गोल कर भारत को बराबरी दिलाई।

चौथे क्वार्टर का खेल खत्म होने तक दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर थीं, जिसके बाद मैच का फैसला पेनाल्टी शूटआउट से हुआ। शूटआउट में ऑस्ट्रेलिया के गोलकीपर टायलर लोवेल तीन बचाव कर मैच के नायक बन गए। वहीं, मेजबान नीदरलैंड्स ने ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को 2-0 से हराकर कांस्य पदक जीता।

फीफा विश्व कप की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.