Move to Jagran APP

Asia Cup Happy 2022: सुपर-4 मुकाबले में जापान के खिलाफ बदला चुकता करने उतरेगा भारत

भारतीय पुरुष हाकी टीम शनिवार को एशिया कप के सुपर चार के अपने मैच में जपान से भिड़ेगी तो उसकी नजरें बेहतर प्रदर्शन करके इस टीम के खिलाफ ग्रुप चरण में मिली हार का बदला चुकता करने पर टिकी होंगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 07:46 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 07:46 PM (IST)
Asia Cup Happy 2022: सुपर-4 मुकाबले में जापान के खिलाफ बदला चुकता करने उतरेगा भारत
भारतीय हाकी टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

जकार्ता, प्रेट्र। जोरदार वापसी करके अगले दौर के लिए क्वालीफाई करने वाली आत्मविश्वास से भरी भारतीय पुरुष हाकी टीम शनिवार को एशिया कप के सुपर चार के अपने मैच में जपान से भिड़ेगी तो उसकी नजरें बेहतर प्रदर्शन करके इस टीम के खिलाफ ग्रुप चरण में मिली हार का बदला चुकता करने पर टिकी होंगी।

loksabha election banner

अंतिम ग्रुप लीग मैच में इंडोनेशिया की कमजोर टीम का सामना करने के बावजूद सरदार सिंह के मार्गदर्शन में खेल रही युवा टीम की 16 गोल दागने के लिए सराहना हो रही है। पहले दो मैच में हालांकि भारत का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा।

भारतीय टीम सुपर चार चरण में अब बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगी जहां जापान और उसके अलावा दक्षिण कोरिया और मलेशिया ने जगह बनाई है। ये सभी टीम एक दूसरे से एक बार भिड़ेंगी जिसके बाद शीर्ष दो टीम के बीच फाइनल होगा। भारतीय टीम की राह हालांकि आसान नहीं होगी। जापान की टीम पलटवार करने में माहिर है और ग्रुप चरण में भारत के खिलाफ इसका नजारा पेश कर चुकी है। पेनाल्टी कार्नर पर अधिक गोल करने में नाकामी भारत की चिंता का विषय बनी हुई है क्योंकि टीम के पास रूपिंदरपाल सिंह और अमित रोहिदास जैसा ड्रैगफ्लिकर नहीं है।

यहां तक कि इंडोनेशिया की कमजोर टीम के खिलाफ भी भारत 20 से अधिक पेनाल्टी कार्नर में से आधों को भी गोल में नहीं बदल सका। भारत की रक्षापंक्ति को गति पर निर्भर जापान के खिलाडि़यों को रोकने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। मिडफील्ड को भी गोल करने के अधिक मौके बनाने होंगे। भारत को हालांकि अगर जापान को हराना है तो दोनों टीम के बीच पहले मुकाबले की तुलना में अधिक अनुशासन के साथ खेलना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.